यूपी: पारे में गिरावट, लखनऊ में 20 तक स्कूल बंद

यूपी: पारे में गिरावट, लखनऊ में 20 तक स्कूल बंदमौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से भी पारे में गिरावट दर्ज की गई है।

लखनऊ (आईएएनएस)। देश के पहाड़ी इलाकों में मंगलवार को हुई बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी दिखाई दे रहा है जिसकी वजह से ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से भी पारे में गिरावट दर्ज की गई है।

बर्फीली हवाएं चलने से ठंड में इजाफा हुआ है। बदली की वजह से ठंडक बढ़ गई है। अगले तीन दिनों तक तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक की कमी आ सकती है।
जेपी गुप्ता, निदेशक, उत्तर प्रदेश मौसम विभाग

मौसम विभाग के मुताबिक, शिमला, श्रीनगर, मनाली और नैनीताल में भारी बर्फबारी होने की वजह से मैदानी इलाकों में शीतलहर का असर फिर बढ़ गया है। हल्की बदली का असर होने से धूप भी कम निकलेगी, जिससे दिन में भी सर्दी में इजाफा होगा।

उन्होंने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की स्थिति बनने से उप्र में चक्रवाती परिस्थति पैदा हुई है। यहां 22 जनवरी तक घना कोहरा छाने का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेलिसयस के आसपास बना रहेगा, जो समान्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे रहेगा।

लखनऊ के अतिरिक्त गुरुवार को बनारस का न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस, कानपुर का 7.3 डिग्री सेल्सियस, गोरखपुर का 6 डिग्री सेल्सियस, इलाहाबाद का 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ठंडी की वजह से लखनऊ में स्कूलों की छुट्टियां 20 तारीख तक बढ़ा दी गई है। जिलाधिकारी सत्येंद्र सिंह ने कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों को 20 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है।

Share it
Top