अमेरिका में ‘नस्लीय हमले’ में भारतीय इंजीनियर की हत्या पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दुखी  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   24 Feb 2017 2:53 PM GMT

अमेरिका में ‘नस्लीय हमले’ में भारतीय इंजीनियर की हत्या पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज  दुखी  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिका में 'नस्लीय हमले' में एक भारतीय इंजीनियर की हत्या और एक अन्य को जख्मी किए जाने की घटना पर शुक्रवार को दुख जताया। श्रीनिवास कुंचूभोटला और आलोक मदासानी को बुधवार रात अमेरिका के कंसास राज्य के ओलाथ स्थित एक बार में पूर्व नौसैनिक ने गोली मार दी थी, जिसमें कुंचूभोटला की मौत हो गई। बताया जाता है कि उसने दोनों को 'मध्य-पूर्व का नागरिक' समझकर गोली मारी।

सुषमा ने ट्वीट कर कहा, "मैं कंसास में हुई गोलीबारी से सदमे में हूं, जिसमें श्रीनिवास कुंचूभोटला की मौत हो गई। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवार के साथ हैं।" सुषमा ने कहा कि उन्होंने अमेरिका में भारतीय राजदूत नवतेज सरना से बात की है। भारतीय दूतावास के दो अधिकारी कंसास राज्य के लिए रवाना हुए हैं।

सुषमा के अनुसार, "इस घटना में घायल हुए आलोक मदासानी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।" विदेश मंत्रालय से जारी बयान में कहा गया है कि इस दौरान बीच-बचाव करने वाला अमेरिकी नागरिक भी हमलावर की गोली से घायल हो गया।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

बयान में कहा गया है, "हमले में जान गंवाने वाले कुंचूभोटला हैदराबाद के रहने वाले थे, जबकि जख्मी हुए मदासानी वारंगल के रहने वाले हैं। वे ओलेथ स्थित गारमिन कंपनी में कार्यरत थे।"

वाणिज्य दूत आर.डी. जोशी ह्यूस्टन से और उपवाणिज्य दूत हरपाल सिंह भी डलास से कंसास के लिए रवाना हो चुके हैं।

सुषमा ने कहा, "वे घायल शख्स से मिलेंगे और मृतक के पार्थिव शरीर को भारत लाने में मदद करेंगे। इसके साथ ही वे घटना की अधिक जानकारी और आगे की कार्यवाही के लिए स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ संपर्क में रहेंगे।"

उन्होंने बयान में बताया, "वे कंसास में भारतीय समुदाय के सदस्यों से भी मुलाकात करेंगे।"

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top