पंजाब विधानसभा चुनाव में 10 सीट भी हासिल नहीं कर सकेगी ‘आप’: सुखबीर 

पंजाब विधानसभा चुनाव में 10 सीट भी हासिल नहीं कर सकेगी ‘आप’: सुखबीर पंजाब के उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल।

नई दिल्ली (भाषा)। पंजाब के उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने आज कहा कि यदि एक साल पहले राज्य में विधानसभा चुनाव हुए होते तो भले ही आम आदमी पार्टी (आप) को बहुमत मिल गया होता, लेकिन अगले साल होने वाले चुनाव में ‘आप' अब 10 सीटें भी हासिल नहीं कर सकेगी।

सुखबीर ने दावा किया, ‘‘दिल्ली के मुख्यमंत्री के हर पंजाब दौरे के साथ ‘आप' को और सीटों का नुकसान होता जाता है, क्योंकि लोग उनके बारे में सब जान गए हैं। यदि दिल्ली में भी आज चुनाव करा लिए जाएं, तो ‘आप' को वहां भी बहुमत हासिल नहीं होगा।'' ‘एजेंडा आजतक' में ‘आप' से जुड़े एक सवाल के जवाब में सुखबीर ने कहा, ‘‘पंजाबियों को नई चीजें इस्तेमाल करना पसंद है, वे अब ‘आप' को देख चुके हैं और उन्होंने देख लिया है कि केजरीवाल वादा तो कुछ करते हैं, लेकिन करते कुछ और ही हैं। उन्होंने उन्हें खारिज कर दिया है।'' उन्होंने कहा कि सत्ताधारी शिरोमणि अकाली दल पंजाब में ‘‘हैट्रिक'' लगाएगी। उन्होंने ‘आप' के दौड़ में होने की बातें नकार दी और संकेत दिए कि मुकाबला अकाली दल और कांग्रेस के बीच है।

सुखबीर ने कहा, ‘‘यदि विधानसभा चुनाव एक साल पहले कराए गए होते, तो ‘आप' 70 सीटें जीत सकती थी, लेकिन अब हालात पूरी तरह बदल चुके हैं, अब पार्टी को नौ सीटें नहीं मिल सकेगी जबकि कांग्रेस को 35-40 सीटें मिल सकती है। हमें 70 सीटें मिलेंगी।''

पंजाब में ड्रग्स की समस्या पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में सुखबीर ने कहा कि यह राज्य के युवाओं को बदनाम करने के लिए किया जा रहा ‘‘दुष्प्रचार'' है। अकाली दल के अध्यक्ष ने कहा, ‘‘यह सब उस वक्त शुरु हुआ जब (कांग्रेस उपाध्यक्ष) राहुल गांधी पंजाब आए और एक अखबार में पढ़ा कि राज्य के 70 फीसदी युवाओं को नशे की लत है। जबकि हकीकत यह थी कि 70 फीसदी नशाखोर युवा थे, उनकी दिक्कत यह है कि वह सिर्फ वही चीजें पढ़ सकते हैं जो उन्हें किसी कागज पर लिख कर दिया जाता है।''

उन्होंने यह भी कहा कि हाल ही में पुलिस बल में हुई भर्ती से साबित हो चुका है कि बेहद कम फीसदी युवा ड्रग्स ले रहे हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से सटी सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को सीमा पार से ड्रग्स की आवक पर रोक लगाने के लिए ज्यादा चौकस होने की जरुरत है।

Share it
Share it
Share it
Top