Top

लखनऊ से होकर जाएगा देश के 5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था तक पहुंचने का रास्ता- अमित शाह

लखनऊ से होकर जाएगा देश के 5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था तक पहुंचने का रास्ता- अमित शाह

लखनऊ। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के दौरान अमित शाह ने निवेशकों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में 250 से ज्यादा परियोजनाओं में 65 हजार करोड़ रुपये का निवेश होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले साल फरवरी 2018 में जब 4 लाख 68 हजार करोड़ रुपये के निवेश के लगभग 1000 एमओयू हुए थे। आज प्रदेश के अंदर विकास की ओर है। इस ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी से देश के सबसे बड़े प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

लखनऊ से होकर 5 ट्रिलियन डालर अर्थव्यवस्था का रास्ता

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि देश का 5 ट्रिलियन डालर अर्थव्यवस्था तक पहुंचने का रास्ता लखनऊ से ही होकर जाएगा। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि पहले इनवेस्टर्स समिट के 5 महीने के अंदर ही 25 प्रतिशत से ज्यादा एमओय़ू को जमीन पर उतारना बहुत बहुत बड़ी बात है। अमित शाह ने कहा कि देश में सबसे सफल इंवेस्टर्स समिट की शुरुआत सबसे पहले गुजरात में हुई था। लेकिन उत्तर प्रदेश में इतने कम समय में योगी आदित्यनाथ ने इसे बहुत सफल बनाया है।

टैक्स भरने वाले लोगों की संख्या में इजाफा

अमित शाह ने बताया देश में आयकर भरने वालों की संख्या में भारी बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि जब आय बढ़ती है और क्षमता बढ़ती है तभी लोग टैक्स भरते हैं। पहले 3 करोड़ 80 लाख लोग इनकम टैक्स देते थे, लेकिन आज 6 करोड़ 70 लाख लोग इनकम टैक्स दे रहे हैं। उन्होंने जीएसटी को अब तक की सबसे सफल योजनाओं में से एक बताया है।

एक जिला एक उत्पाद सबसे बेहतर योजनाओं में से एक

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि देश का सबसे बड़ा प्रदेश, सबसे ज्यादा संसाधनों वाला प्रदेश 2017 से पहले हालत बहुत खराब थी। लेकिन प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद औद्योगिक क्षेत्र में कई काम हुए हैं। उन्होंने कहा कि एक जिला-एक उत्पाद प्रदेश की योजना सबसे अच्छी योजनाओं में से एक है।

इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने जानकारी दी कि पिछले 5 साल के अंदर हम विश्व बैंक की एज ऑफ डूइंग बिजनेस में 142वें स्थान से 77वें स्थान पर पहुंच गए। उन्होंने कहा कि बिजली उत्पादन के क्षेत्र में भी हमने लंबी छलांग लगाई है। इस क्षेत्र में हम 99वें स्थान से अब 26वें स्थान पर आ चुके हैं।

निवेशकों को बेहतर माहौल देगी सरकार

अमित शाह ने समारोह में आए निवेशकों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि सरकार निवेशकों को प्रदेश में निवेश लगाने के लिए सहयोग करेगी और सुरक्षा देगी। उन्होंने सभी उद्योगपतियों से आग्रह किया कि उत्तर प्रदेश में निवेश करें और देश को 5 ट्रिलियन डालर के अर्थव्यवस्था तक पहुंचाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को पूरा करने में मदद करें। गृह मंत्री अमित शाह ने प्रदेश के विकास की रफ्तार और कानून व्यवस्था को लेकर भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.