आखिर ‘कटप्पा’ ने क्यों मांगी माफी ?

आखिर ‘कटप्पा’ ने क्यों मांगी माफी ?नौ साल पुराने कावेरी जल मामले में विवादित बयान देने पर मांगी माफी

लखनऊ। 28 अप्रैल को रिलीज होने जा रही फिल्म बाहुबली 2 के कर्नाटक में रिलीज के लिए संकट के बादल छाए हुए हैं हालांकि कटप्पा यानी अभिनेता सत्यराज के माफी मांगने के बाद मामला सुलझता नजर आ रहा है।

दरअसल फिल्म में कटप्पा का किरदार निभाने वाले ऐक्टर सत्यराज ने नौ साल पहले चर्चित कावेरी विवाद पर अपना एक बयान दिया था जिसकी वजह से कट्टर कर्नाटक समर्थकों ने उनका विरोध किया और फिल्म की रिलीज पर बैन लगाने की बात कही थी। साथ ही यह भी कहा था कि यदि सत्यराज कावेरी विवाद मामले पर दिए अपने बयान के लिए माफी मांग लेते हैं तो वे शांतिपूर्ण ढंग से फिल्म को रिलीज होने देंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के ट्विटर हैंडल द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सत्यराज ने कहा, मैं कर्नाटक के विरुद्ध नहीं हूं, नौ साल पहले दिए गए अपने बयान के लिए माफी मांगता हूं।

उन्होंने यह भी कहा कि मैं तमिल लोगों के कल्याण के लिए बोलता रहूंगा, मैं इस बात की भी चिंता नहीं करूंगा कि आगे इंडस्ट्री में मुझे काम मिलेगा या नहीं।

ये था मामला?

द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक तमिलनाडु के सत्यराज ने 2008 में तमिल किसानों की एक मीटिंग में शामिल होकर कर्नाटक से पानी की मांग किए जाने का समर्थन किया था। उन्होंने किसानों से उनके हक के लिए खड़े होने का आवाह्न करते हुए कहा था कि उस पेड़ की तरह मन बने रहो जिस पर कोई भी कुत्ता आकर पेशाब करके चला जाता है।

कट्टर कर्नाटक समर्थकों ने ‘कुत्तों’ वाले बयान का विरोध किया था, जिसमें कथित तौर पर कुत्ता शब्द का संबोधन कर्नाटक के लोगों के लिए किया गया था।

Share it
Share it
Share it
Top