अमेरिका टीसीएस विज्ञान क्षेत्र में करियर बनाने वालों की मदद करेगी 

अमेरिका टीसीएस विज्ञान क्षेत्र में करियर बनाने वालों की मदद करेगी अमेरिका टीसीएस।

वाशिंगटन (भाषा)। टाटा समूह की धारक कंपनी टाटा संस के चेयरमैन नटराजन चंद्रशेखरन का कहना है कि उसकी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) दुनिया भर में उन करोड़ों बच्चों की मदद करेगी जो की विज्ञान एवं तकनीक से संबंधित विषयों में ही आगे काम करना चाहते हैं।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

चंद्रशेखरन ने कहा की टीसीएस अमेरिका में स्टेम (विज्ञान, तकनीक, इंजीनियरिंग और गणित) के महत्व की पूर्ण पहचान की है। हमारा प्रयास इस देश और बाकी दुनिया के लिए हैं। जो की कई सालों से हम स्कूलों, कॉलेजों और यहां तक कि उच्च स्तर पर भी गणित,विज्ञान और कंप्यूटर से जुडे क्षेत्रों में प्रतिभाओं, कौशल विकास को प्रोत्साहित कर रहें हैं। पिछले कुछ सालों में स्टेम अमेरिका के लिए एक बडी प्राथमिकता बना है।

एक सवाल के जवाब में चंद्रशेखरन ने कहा कि हम बड़ी संख्या में स्कूलों में स्टेम को प्रोत्साहित कर रहे हैं। हम ऐसे लोगों और कंपनियों के साथ जुड़ने में रुचि रखते हैं जो की स्टेम में करियर की चाह रखने वाले करोडों बच्चों के लिए मदद कर सकें। हम इसको दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लागू कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि टाटा संस का चेयरमैन बनने से पहले चंद्रशेखरन टीसीएस के प्रमुख थे। उस समय पर उन्होंने क्रेनेजी मेलन विश्वविद्यालय को 3.5 करोड़ डॉलर का अनुदान देने में अहम भूमिका निभायी थी। जिससे शोध को बढ़ावा दिया जा सके।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top