पहली बार भारत आए ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी भारत को तरक्की के रास्ते पर ले जा रहे हैं

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   10 April 2017 12:21 PM GMT

पहली बार भारत आए ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी भारत को  तरक्की के रास्ते पर ले जा रहे हैंऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री माल्कॉल्म टर्नबुल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करते हुए।

नई दिल्‍ली। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री माल्कॉल्म टर्नबुल अपनी चार दिवसीय यात्रा पर नई दिल्ली पहुंच गए हैं। दौरे पर आए ऑस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्‍कल्‍म टर्नबुल का राष्ट्रपति भवन पर औपचारिक स्वागत किया गया। यहां उनकी मुलाकात पीएम नरेंद्र मोदी से भी हुई।

इस दौरान टर्नबुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी भारत को तरक्की और विकास के असाधरण रास्ते पर ले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत की उपलब्धियां पूरे विश्व के लिए प्रेरणा हैं। हम भारत के और करीब आकर काम करने की कोशिश करेंगे। टर्नबुल विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी से भी मुलाकात करेंगे। राष्‍ट्रपति भवन में स्‍वागत के बाद दोनों देशों के प्रतिनिधिस्‍तर की वार्ता का दौर शुरू होगा।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

सितंबर 2015 में पद संभालने के बाद टर्नबुल की यह पहली भारत यात्रा है। उनके पूर्ववर्ती टॉनी एबॉट ने सितंबर 2014 में भारत की यात्रा की थी।इसके बाद उसी वर्ष नवंबर में प्रधानमंत्री मोदी ने आस्ट्रेलिया का दौरा किया था। दोनों देशों के नेताओं की यात्राओं ने आपसी संबंधों को मजबूत बनाने में सहायता प्रदान की है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top