अगले पांच दिनों तक बैंक बंद, नहीं कर पाएंगे कोई लेन-देन

अगले पांच दिनों तक बैंक बंद, नहीं कर पाएंगे कोई लेन-देनउत्तर प्रदेश के बांदा जिले का एक ग्रामीण बैंक।

मार्च के अंत और अप्रैल महीने की शुरूआती दो दिनों तक बैंक 5 दिनों तक बंद रहेंगे। ऐसे में आपको परेशानी का समना करना पड़ सकता है। 29 मार्च से लेकर 2 अप्रैल तक बैंक ग्राहकों के लिए बंद रहेंगे। मगर इन दिनों में आप ऑन लाइन बैंकिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस वजह से बंद है 5 दिनों तक बैंक

29 मार्च को भगवान महावीर जयंती की छुट्टी है, जिसकी वजह से बैंक और सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। वहीं, 30 मार्च को गुड फ्राइडे की वजह से राजकीय अवकाश होगा। बैंक और सरकारी दफ्तर भी बंद रहेंगे। 31 मार्च बैंकों के लिए इयर क्लोजिंग डेट होती है, जिसकी वजह से बैंक ग्राहकों से लेन-देन नहीं करता। इसके बाद 1 अप्रैल को रविवार की छुट्टी है।

ये भी पढ़ें- एसबीआई ने अपने ग्राहकों को दिलाया याद, 31 मार्च तक बदलवा लें इन बैंकों के चेक

2 अप्रैल को भी बंद रह सकते हैं बैंक

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन के महासचिव के मुताबिक, 2 अप्रैल को बैंक वार्षिक लेखाबंदी के लिए बंद रहेंगे। हालांकि, 2 अप्रैल को सोमवार है। इसलिए वित्तीय वर्ष खत्‍म होने के कारण 2 अप्रैल को ही बैंकों में वार्षिक लेखाबंदी होगी।

एटीएम भी हो सकते हैं खाली

लगातार पांच दिन बैंक बंद होने से एटीएम में भी कैश की दिक्कत हो सकती है। क्योंकि, बैंक रोजाना के आधार पर एटीएम की फिलिंग करते हैं। ऐसे में बैंक बंद होने पर एटीएम फिलिंग पर भी असर पड़ेगा। हालांकि, बैंक अधिकारियों का कहना है कि छुट्टी को देखते हुए बैंक पहले से प्लान करते हैं। इसलिए कैश की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। वहीं, ऐसा पहले भी देखने को मिला है कि बैंक की लंबी छुट्टियों के चलते एटीएम खाली रहते हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Tags:    Bank Closing 
Share it
Top