बिहार: जोरदार आंधी और बारिश से 15 की मौत, फसलों को भारी नुकसान

बिहार: जोरदार आंधी और बारिश से 15 की मौत, फसलों को भारी नुकसानप्रतीकात्मक फोटो।

पटना। मंगलवार को बिहार के कई जिलों में आई जोरदार आंधी और बारिश लोगों के लिए राहत लेकर आई तो वहीं कुछ लोगों के लिए मुसीबत भी साबित हुई। इस बारिश और तूफाने से बिहार में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं फसलों को भी नुकसान पहुंचने की सूचना है।

इस बीच बिहार सरकार ने आंधी व बारिश से हुए नुकसान का आकलन करने के निर्देश प्रभावित जिले के अधिकारियों को दिया है। इधर, राज्य सरकार ने मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये बतौर मुआवजा देने की घोषणा की है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार सुबह आई तेज आंधी तूफान से राजधानी पटना समेत बिहार के अधिकांश जिलों में जान माल का नुकसान हुआ है। आंधी और बारिश के दौरान कुल 15 लोगों की मौत हुई है, जिसमें सात लोगों की मौत वज्रपात से हुई है। अन्य लोगों की मौत दीवार, इमारत, पेड़ गिरने से हुई है।

आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार, आंधी और बारिश के दौरान सबसे अधिक मधुबनी जिले में तीन लोगों की मौत हुई है, जबकि बेगूसराय, औरंगाबाद, लखीसराय और सुपौल जिले में दो-दो लोगों की मौत हुई है। आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मृतक परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए मृतक के परिवारों को जल्द से जल्द चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top