उपचुनाव: श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र में कुछ जगहों पर पथराव 

उपचुनाव: श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र में कुछ जगहों पर पथराव फाइल फोटो।

श्रीनगर (भाषा)। श्रीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में आज कुछ जगहों पर पथराव होने की खबरें हैं जहां उपचुनाव के तहत मतदान जारी है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शरारती तत्वों ने आज सुबह श्रीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में कुछ जगह मतदान केंद्रों पर पथराव किया।

उन्होंने कहा कि मध्य कश्मीर के बड़गाम और गंदरबल जिलों से पथराव की खबरें हैं। ये इलाके श्रीनगर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा हैं जहां सुबह सात बजे मतदान शुरु हुआ। अधिकारी ने बताया कि बडगाम जिले में चरार ए शरीफ विधानसभा क्षेत्र के हफ्रू बटपुरा, बीरवाह के गूरीपुरा, बड़गाम के दर्दपुरा और सोइबुग तथा चाडूरा विधानसभा क्षेत्र के हयातपुरा से पत्थरबाजी की खबरें हैं।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने कहा कि गंदरबल के वाकुरा इलाके में एक मतदान केंद्र पर बिजली नहीं थी। बिजलीकर्मी इस खामी को दूर करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन कुछ शरारती तत्वों न उन पर पथराव कर दिया। अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाबल हरकत में आए और पत्थरबाजों का पीछा किया। इस बीच, घाटी के तीन चुनावी जिलों में अलगाववादी समूहों की ओर आहूत हडताल के चलते जनजीवन प्रभावित हुआ। अलगाववादी समूहों ने लोगों से चुनाव प्रक्रिया से दूर रहने को कहा है।

अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर, बडगाम और गंदरबल जिलों में अधिकतर दुकानें और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं। सड़कों से सार्वजनिक वाहन भी नदारद हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि कुछ निजी वाहन सड़कों पर नजर आए। सरकार ने इन जिलों में आज के लिए छुट्टी की घोषणा की है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top