Top

विधानसभा उपचुनावः रामगढ़ में कांग्रेस की जीत, जींद में रणदीप सूरजेवाला की हार

राजस्थान के रामगढ़ में कांग्रेस उम्मीदवार साफिया खान ने जीत हासिल की है जबकि हरियाणा के जींद में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला हार जींद से हार गए हैं। जींद में मतगणना स्थल से हिंसा और लाठी चार्ज की भी खबरें आईं।

विधानसभा उपचुनावः रामगढ़ में कांग्रेस की जीत, जींद में रणदीप सूरजेवाला की हार

लखनऊ। राजस्थान के रामगढ़ और हरियाणा के जींद विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के परिणाम आज घोषित हो रहे हैं। राजस्थान के रामगढ़ में कांग्रेस को जीत मिली है। यहां पर कांग्रेस प्रत्याशी साफिया खान ने भाजपा के सुखवंत को 12228 वोटों से हराया। साफिया को कुल 83311 वोट मिले। कांग्रेस प्रत्याशी साफिया खान ने जीत के बाद पत्रकारों से बात-चीत करते हुए कहा कि मुझे खुशी है कि लोगों ने हम पर विश्वास किया, हमारे काम पर विश्वास किया।

वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी इस जीत पर खुशी व्यक्त करते हुए लोगों का शुक्रिया कहा। उन्होंने कहा कि इस जीत से हमें लोकसभा चुनावों के लिए ऊर्जा मिली है। जनता ने हमें स्पष्ट संदेश दिया है कि वह हमारे काम पर विश्वास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस जीत के साथ हम बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ लोकसभा चुनावों में जाएंगे।

हरियाणा के जींद में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला हार गए। वह तीसरे स्थान पर रहें। यहां पर बीजेपी प्रत्याशी डॉ0 कृष्ण मिढ़ा को जीत हासिल हुई। कृष्ण मिढ़ा ने दुष्यंत चौटाला की नई पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह चौटाला को 12935 वोटों से हराया। कृष्ण मिढ़ा को 50566 वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंदी दिग्विजय सिंह चौटाला को 37631 वोट मिले। रणदीप सूरजेवाला 22740 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। हार के बाद रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी के विजयी प्रत्याशी को बधाई दी और उम्मीद जताई कि बीजेपी यहां के लोगों की आशाओं पर खरी उतरेगी।



वहीं जीत के बाद बीजेपी उम्मीदवार केएल मिढ़ा ने जनता और समर्थकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यह जनता की जीत है। इस चुनाव में बहुत बड़े-बड़े नेता मैदान में थे लेकिन हमने सबको हरा दिया। मिढ़ा ने कहा कि वह प्रधानमंत्री की योजनाओं को अपने संसदीय क्षेत्र में लागू कर क्षेत्र के विकास के लिए काम करेंगे।


जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह चौटाला ने ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया। बीजेपी उम्मीदवार को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि कई जगहों पर ईवीएम में गड़बड़ियां थी। उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे पर पहले अपने पार्टी आलाकमान से चर्चा करेंगे और फिर मीडिया को इसके बारे में विस्तार से जानकारी देंगे।

इससे पहले जींद में मतगणना के दौरान मतगणना स्थल के बाहर से हिंसा की भी खबरें आई। विभिन्न दलों के प्रत्याशियों के समर्थकों ने वहां उत्पात मचाया। इसके बाद पुलिस को वहां लाठी चार्ज करना पड़ा। जींद के एसपी आश्विन शेनवी ने बताया कि मतदान स्थल के बाहर कुछ लोग जुटे हुए थे। जब उनसे मतगणना स्थल को छोड़ने को कहा गया, तब उन्होंने बात नहीं मानी। इसके बाद पुलिस को वहां लाठी चार्ज करना पड़ा। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।




Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.