रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया आयकर विभाग का अधिकारी 

रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया आयकर विभाग का अधिकारी फ़ाइल फ़ोटो।

कोच्चि (भाषा)। सीबीआई ने आयकर विभाग के एक अधिकारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। अधिकारी को सीबीआई ने उस वक्त हिरासत में लिया जब वह एक डॉक्टर से लगभग पांच लाख रुपए रिश्वत ले रहा था। इस दौरान सीबीआई ने बताया कि आयकर विभाग, एर्नाकुलम में निरीक्षक दिनेश ने इन्फर्टिलिटी एंड लैप्रोस्कोपिक क्लीनिक में परामर्शक डॉ. सबिन एस से रिश्वत लेने की कोशिश की।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

अधिकारी को रिश्वत लेते हुए शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। डॉ सबिन ने अपने बयान में कहा कि वे किसी भी हाल में रिश्वत नहीं देना चाहते थे। इसी वजह से उन्होंने निरीक्षक के खिलाफ़ जाकर उसे पकड़वाने का फैसला किया। डॉ सबिन ने बताया कि जब अधिकारी ने उनसे रिश्वत की मांग की तो उन्होंने सीबीआई से इसकी शिकायत करने का नम बना लिया।

सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के अधीक्षक शियास ए ने जारी की गई एक विज्ञप्ति में कहा, “प्रत्यक्षदर्शियों की मौजूदगी में रिश्वत की रकम बरामद कर ली गई। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और उसे अदालत के सामने पेश किया जाना है। आरोपी के आवासीय परिसरों पर तलाशी ली गई।” सीबीआई ने बताया कि दिनेश पर भ्रष्टाचार की रोकथाम अधिनियम की धारा सात के तहत आरोप लगाए गए हैं।

बताया जा रहा है कि इस मामले में एर्नाकुलम में सीबीआई की विशेष अदालत के तीसरे न्यायाधीश के सामने प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसके साथ ही यह बात भी सामने आई कि दिनेश ने सबिन के अस्पताल का दौरा किया था। इसके साथ ही निरीक्षक दिनेश ने डॉ सबिन के आयकर से संबंधित सभी दस्तावेज़ों की जांच भी की। वहीं अधिकारी का कहना है कि उसने डॉ सबिन से इसलिए पैसे मांगे थे क्योंकि उसने डॉक्टर की कुछ तरफदारी की थी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top