अनंतनाग आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों को नौकरी व 25 लाख रुपये देगी योगी सरकार

अनंतनाग आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों को नौकरी व 25 लाख रुपये देगी योगी सरकार

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए प्रदेश के जवानों के परिजनों को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का एलान किया है। साथ ही सीएम ने शहीदों की स्मृति में इनके गृह जनपद में एक सड़क का नामकरण भी करने की घोषणा की है।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में बुधवार को आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की टीम पर हमला कर दिया था। अनंतनाग में बस स्टैंड के पास हुए इस हमले में पांच जवान शहीद गए थे, जबकि तीन जवान घायल हो गए।

शहीद सुरक्षाकर्मियों की पहचान हरियाणा निवासी एएसआई रमेश कुमार, असम निवासी एएसआई निरोद शर्मा, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर निवासी सतेंद्र कुमार, गाजीपुर निवासी महेश कुमार कुशवाहा, मध्य प्रदेश के देवास निवासी संदीप यादव के रूप में हुई है।

इससे पहले 14 फरवरी 2019 को जम्मू कश्मीर में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया था। इस हमले में 46 जवान शहीद हो गए थे और सैकड़ों जवान घायल हुए थे। इसके बाद ही भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में एयर स्ट्राइक करके जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों के बर्बाद कर दिया था। 7 मार्च को जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड हमला हुआ था, इसमें 3 लोग मारे गए थे।


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top