राहुल गांधी इस्‍तीफे पर अड़े, कांग्रेस के 51 सांसद भी नहीं मना पाए

राहुल गांधी इस्‍तीफे पर अड़े, कांग्रेस के 51 सांसद भी नहीं मना पाए

लखनऊ। सोनिया गांधी की अध्यक्षता में बुधवार को कांग्रेस के लोकसभा सांसदों की बैठक हुई। एएनआई के सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहे। इस बैठक में भी राहुल गांधी अपने इस्‍तीफे को लेकर अड़े रहे। पार्टी के 51 सांसद भी उन्‍हें ऐसा न करने के लिए मना नहीं पाए।

कांग्रेस के सांसदों ने यह दलील दी कि हार सिर्फ आपकी जिम्मेदारी नहीं बल्कि सामूहिक है, इसके बाद भी वो अपने इस्‍तीफे पर अड़े रहे। राहुल इस हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्‍तीफा देना चाहते हैं।

इससे पहले कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में भी राहुल ने पद छोड़ने की बात की थी। उनकी इस बात को कार्यसमिति ने सिरे से खारिज कर दिया था। उस बैठक में राहुल को बताया गया था कि फिलहाल पार्टी के पास आपका विकल्प नहीं है। ऐसे मुश्किल वक्त में पार्टी को उनके मार्गदर्शन की जरूरत है, लिहाजा वह पार्टी अध्यक्ष के पद पर बने रहें। राहुल ने बैठक में उनकी जगह किसी और को पार्टी का अध्यक्ष बनाने की बात कही थी।

इस चुनाव में राहुल गांधी अमेठी से हार गए हैं। अमेठी में स्‍मृति ईरानी ने राहुल गांधी को तक़रीबन 55 हज़ार वोटों से मात दी है। बता दें, 2014 के लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट से राहुल गांधी को 4,08,651 वोट मिले थे और और बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी को 3,00,748 मिले थे। इस सीट पर कांग्रेस के राहुल गांधी ने 1,07,903 मतों से जीत दर्ज की थी।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.