ब्लू व्हेल के बाद आया ‘डेयर एंड ब्रेव’ चैलेंज, हारने पर भेजनी होगी न्यूड फोटो

ब्लू व्हेल के बाद आया ‘डेयर एंड ब्रेव’ चैलेंज, हारने पर भेजनी होगी न्यूड फोटोइस गेम में हारने वाले को अपनी न्यूड तस्वीर दूसरे आदमी को भेजनी होती है

हाल ही में ब्लू व्हेल गेम के चलते दुनियाभर में बच्चों की आत्महत्या की घटनाएं सुर्खियों में थी| भारत में भी इस गेम के चलते आत्महत्या के कई मामले सामने आए थे। सुप्रीम कोर्ट तक को दखल देनी पड़ी। लेकिन अब एक नया ऑनलाइन गेम आ गया है, ये जान तो नहीं लेता लेकिन इसके रिजल्ट उससे भी ज्यादा खतरनाक हो सकते हैं। इस गेम का नाम है “डेयर एंड ब्रेव” चैलेंज|

इस गेम में हारने वाले को अपनी न्यूड तस्वीर दूसरे आदमी को भेजनी होती है। यह गेम पुलिस की नजर में तब आया जब मुंबई की एक नाबालिग लड़की से न्यूड फोटो मांगने के मामले में पुलिस ने गुजरात के एक लड़के को गिरफ्तार किया।

अमेरिका से शुरू हुआ यह गेम हाल ही में भारत पहुंचा है, जिसे इनवाइट के जरिये ही खेला जा सकता है। इसमें दोनों खिलाड़ी एक दूसरे को डेयर देते हैं, जिसे सामने वाले को पूरा करना ही होता है। हारने वाले को विजेता की मर्जी के अनुसार कोई चैलेंज पूरा करना पड़ता है। इसमें कई बार न्यूड फोटो या विडियो भी मांगे जाते हैं। ऐसा ही मुंबई की एक नाबालिग लड़की के साथ हुआ, जिससे गुजरात के 23 वर्षीय लड़के ने न्यूड फोटो मांगे थे।

ब्लू व्हेल जैसा है खतरनाक

ब्लू व्हेल आत्महत्या कराने वाला गेम था जो सिर्फ बच्चों और युवाओं को अपने शिकंजे में लेता था, जिसमें हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी को 50 दिन कि अवधि में सारी चुनौतियों को पूरा करना होता था, और अंत में आत्महत्या।

Share it
Top