पीएम मोदी के जीवन पर बनी वेब सीरीज पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक

Ranvijay SinghRanvijay Singh   20 April 2019 11:17 AM GMT

पीएम मोदी के जीवन पर बनी वेब सीरीज पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित वेब सीरीज 'Modi-Journey of a Common Man' को चुनाव आयोग ने बैन कर दिया है। आयोग ने शनिवार को इरोज नाऊ को आदेश दिया कि वह इस वेब सीरीज के सभी एपिसोड्स की स्ट्रीमिंग बंद करे। पीएम मोदी पर बनी इसी सीरीज के पांच एपिसोड स्ट्रीम हो चुके हैं।

इस वेब सीरीज के डायरेक्‍ट का कहना है कि 'चुनाव के दौरान इस सीरीज का आना महज संयोग है। वो इस सीरीज पर 11 महीने से काम कर रहे थे।' वेब सीरीज के आने से पहले डायरेक्‍टर ने मीडिया से कहा था, इस वेब सीरीज में ऐसा कोई कंटेंट नहीं है जिसकी शिकायत चुनाव आयोग में दर्ज की जाए। ये एक आम इंसान की कहानी है। मुझे लगता है हमने इसे डिजिटल माध्यम पर रिलीज किया है, इसलिए कोड ऑफ कंडक्ट अलग हों। वैसे मुझे ज्यादा नियमों का पता नहीं है।

इससे पहले चुनाव आयोग ने पीएम मोदी की बायोपिक फिल्म "पीएम नरेंद्र मोदी" की रिलीज पर रोक लगा दी थी। इस फिल्‍म में विवेक ओबेरॉय पीएम मोदी का किरदार निभा रहे हैं। चुनाव आयोग ने किसी भी ऐसी फिल्‍म पर रोक लगा रखी है जिससे चुनाव पर असर पड़े।

हालांकि पीएम मोदी की बायोपिक पर सुप्रीम कोर्ट ने आयोग से 19 अप्रैल तक सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट मांगी थी। लेकिन गुड फ्राइडे की छुट्टी होने की वजह से आयोग रिपोर्ट दाखिल नहीं कर पाया। अब सोमवार (22 अप्रैल) को कोर्ट इस मामले में सुनवाई करेगा। चुनाव आयोग ने किसी भी ऐसी फिल्‍म पर रोक लगा रखी है जिससे चुनाव पर असर पड़े।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.