Top

मुंबई : कमला मिल्स कंपाउंड में लगी भीषण आग, 14 की मौत 

मुंबई : कमला मिल्स कंपाउंड में लगी भीषण आग, 14 की मौत आग को बुझाए जाने के बाद का दृश्य 

मुंबई। मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड में गुरुवार देर रात आग लग गई जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 21 लोग घायल हो गए। बीएमसी आपदा नियंत्रण के एक अधिकारी ने कहा कि देर रात 12.30 बजे कमला ट्रेड हाउस में रूफटॉप रेस्तरां पब बिस्ट्रो द मोजो में आग लगने की खबर मिली। आग तेजी से आसापास मौजूद एक अन्य पब और एक रेस्तरां में फैल गई। राहत और बचाव कार्य जारी है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 12 से अधिक गाड़ियां दुर्घटनास्थल पर पहुंची। सुबह करीब 6.30 बजे आग पर नियंत्रण पा लिया गया।

अधिकांश पीड़ितों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि दमकल कर्मचारी 10 अन्य लोगों को आग की चपेट में आने से बचाने में कामयाब रहे। घायलों को इलाज के लिए केईएम अस्पताल एवं अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इस हादसे में ज्‍यादातर लोगों की मौत दम घुटने की वजह से हुई है।

ख़बरों के मुताबिक, आग इतनी भीषण थी कि दमकल की 8 गाड़ियों और 6 वाटर टैंक को आग पर क़ाबू पाने में 2 घंटे से ज़्यादा का समय लगा। जब आग, तब 50 लोग रेस्त्रां में मौजूद थे। कमला मिल्‍स कंपाउंड में कई कॉरपोरेट ऑफिसों के अलावा कई न्यूज चैनल्‍स के भी ऑफिस हैं। आग की वजह से उनका प्रसारण भी रोक दिया गया है। हालांकि अभी तक आग लगने की वजह पता नहीं चल पाई है। मोजो मेस्त्रो रेस्टोरेंट के मालिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।

मुंबई में लगी आग पर दुख प्रकट करते हुए राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्विट कहा, 'मुंबई में आग की खबर सुनकर दुख हुआ। संतप्त परिवारों के लिए सांत्वनाएं और घायलों को जल्दी स्‍वस्‍थ होने की प्रर्थना करते हैं। अग्निशमन कर्मियों और बचाव कार्यों में लगे लोगों की बहादुरी काबिले तारीफ है।'

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.