Top

कश्मीर: गो रक्षकों ने पांच लोगों पर किया हमला, ले गए 16 गायों सहित सारे मवेशी

कश्मीर: गो रक्षकों ने पांच लोगों पर किया हमला,  ले गए 16  गायों सहित सारे मवेशीपीड़ितों का कहना है कि हमलावर उनकी बकरी, भेड़ और गाय सब ले गए।

रैसी। कश्मीर के रैसी जिले में गो रक्षकों ने पांच लोगों पर हमला घायल कर दिया। घायलों में एक नौ साल की बच्ची सम्मी भी है जिसे कई फ्रैक्चर हुए हैं। दरअसल, रैसी में एक बंजार परिवार अपने मवेशियों को लेकर तलवाड़ा इलाके से गुजर रहा था। उसी दौरान कुछ गो रक्षक वहां आ गए और उनकी पिटाई कर दी।

हमल में घायल बंजारा परिवार के पीड़ितों का कहना है कि हमलावर उनकी बकरी, भेड़ और गाय सब ले गए। फिलहाल घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और पांच हमलावरों की पहचान भी कर ली गई है लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। जम्मू कश्मीर पुलिस के प्रमुख एसपी वैद ने कहा कि हमने एफआईआर दर्ज कर ली है और उधमपुर रेंज के डीआईजी से बात की है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

बंजारा परिवार का कहना है कि यह हादसा हम कभी नहीं भूल पाएंगे। पीड़ित नसीम बेगम ने कहना है कि उन्होंने हमें बेरहमी से मारा। हम बहुत मुश्किल से भाग कर बच पाए। हमारा एक दस साल का बच्चा लापता है। पता नहीं वो जिंदा है या मर गया।

उन्होंने हमारे बुजुर्गवारों को भी पीटा। वे लोग हमें मारकर नदी में हमारी लाश फेंकना चाहते थे। भेड़ और बकरी के अलावा परिवार के पास 16 गाय थीं। बेगम ने बताया कि उन लोगों ने कुत्तों को भी नहीं छोड़ा, उन्हें भी ले गए। बता दें कि कश्मीर में कई बंजारे परिवार हैं जो हर साल मवेशियों के साथ जम्मू के हिमालय पर्वत वाले इलाके से कश्मीर के मैदानी क्षेत्र के बीच यात्रा करते हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.