कोर्ट से छूटते ही हाफिज सईद बोला मेरी रिहाई पाकिस्तान की आजादी

कोर्ट से छूटते ही हाफिज सईद बोला मेरी रिहाई पाकिस्तान की आजादीफिज

लखनऊ। मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद को पाकिस्तान की हाई कोर्ट ने रिहा कर दिया है, लेकिन जिस तरह से एक बार फिर से इस मोस्ट वांटेड आतंकी को सबूतों के अभाव में बरी किया गया है उसने पाकिस्तान की न्याय व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है। उसके चार साथियों को पिछले महीने ही कोर्ट ने रिहा कर दिया था। पाकिस्तान की कोर्ट में हाफिज सईद के खिलाफ ट्रायल पर पहले से ही हर किसी को शक था कि उसे रिहा कर दिया जाएगा। लेकिन रिहा होने के बाद जिस तरह से हाफिज सईद ने बयान दिया है उससे साफ हो गया है कि खुद पाकिस्तान की सरकार उसका समर्थन करती है।

कोर्ट से बरी होने के बाद हाफिज सईद के वकील ने कहा कि पाकिस्तान की सरकार की ओर से हाफिज के खिलाफ कोई सबूत नहीं पेश किया गया। भारत ने हाफिज सईद के खिलाफ जो सबूत पाकिस्तान को दिए थे उसे कोर्ट ने देखा तक नहीं। अमेरिका की एफबीआई ने भी मुंबई हमले की जांच की थी, उस रिपोर्ट को भी कोर्ट में पेश नहीं किया गया। आपको बता दें कि 2008 में मुंबई हमले के वक्त जब हाफिज सईद को पकड़ा गया था उस वक्त भी उसे रिहा कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें- प्याज की कीमतों पर लगेगी लगाम, 2000 टन प्याज इंपोर्ट करेगी सरकार

कोर्ट से रिहा होने के बाद हाफिज सई ने कहा कि जजों ने मेरी रिहाई का हुक्म दिया है, सरकारी पक्ष यह कह रहा था कि मुझे रिहा नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन जज ने उनकी एक नहीं सुनी। लाहौर कोर्ट के तमाम वकीलों में मेरा साथ दिया, यह पाकिस्तान की आजादी की जीत है। उसने कश्मीर पर भी बयान देते हुए कहा कि कश्मीर भी आजाद होकर रहेगा, कश्मीर की वजह से ही भारत मेरे पीछे पड़ा हुआ है, लेकिन उसकी तमाम कोशिशें बेकार हैं। गौरतलब है कि हाफिज सईद पर एक करोड़ डॉलर का इनाम है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top