मौसम विभाग ने किया अलर्ट, अभी नहीं टला है आंधी-तूफान का खतरा

आइएमडी ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों, कनार्टक के तटीय इलाकों, तमिलनाडु, पुडुच्चेरी और केरल जैसे राज्यों में आंधी-तूफान आने के आसार हैं।

मौसम विभाग ने किया अलर्ट, अभी नहीं टला है आंधी-तूफान का खतरा

दिल्ली-एनसीआर में आंधी-तूफान का खतरा टला नहीं है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग यानी आइएमडी की मानें तो, पश्चिमी विक्षोभ के चलते आंधी-तूफान का खतरा टला नहीं है। आने वाले दिनों में दिल्ली-एनसीआर के साथ देश के कई राज्यों में आंधी-तूफान आ सकता है। इस कड़ी में शुक्रवार को भी गरज के साथ बारिश हो सकती है।
मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक कुलदीप श्रीवास्तव के मुताबिक, आने वाले दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी का मौसम बना रहेगा। देश के कई हिस्सों में शुक्रवार तक और ज्यादा आंधी-तूफान आने के आसार बन रहे हैं। कुलदीप श्रीवास्तव की मानें तो दिल्ली सहित भारत के कई हिस्सों में शुक्रवार तक आंधी-तूफान आने और तेज हवाएं चलने के आसार हैं।
आइएमडी ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों, कनार्टक के तटीय इलाकों, तमिलनाडु, पुडुच्चेरी और केरल जैसे राज्यों में आंधी-तूफान आने के आसार हैं। आईएमडी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में शुक्रवार तक ऐसा मौसम देखने को मिल सकता है।
हाल ही में रविवार को आए तूफान से जयपुर, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और दिल्ली जैसे कई राज्‍य बड़े स्‍तर पर प्रभावित हुए हैं। उत्‍तर प्रदेश में अब तक तूफान में 45 से अधिक लोगों की मौत और 100 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं।
(एजेंसी)

Share it
Top