आखिर मीसा आयकर विभाग के समक्ष पेश हुईं 

आखिर मीसा आयकर विभाग के समक्ष पेश हुईं मीसा आयकर विभाग के समक्ष पेश हुईं। 

नई दिल्ली (भाषा)। आयकर विभाग ने आज राजद प्रमुख लालू यादव की सांसद पुत्री मीसा भारती से 1,000 करोड़ रुपये के जमीन सौदों की जांच के सिलसिले में पूछताछ की। अधिकारियों ने कहा कि मीसा उनकी वित्तीय स्थिति तथा विशेष रूप से रीयल एस्टेट क्षेत्र में निवेश के बारे में सवाल किए गए। वह यहां इस मामले के जांच अधिकारी के समक्ष पेश हुईं। इससे पहले दो बार मीसा इसी तरह के समन पर पेश नहीं हुई थीं।

अधिकारियों ने कहा कि मीसा से चार घंटे तक पूछताछ हुई। अधिकारियों ने उनके समक्ष इस मामले में जब्त कुछ दस्तावेज रखकर भी पूछताछ की। मीसा से इस मामले में पहचान में आई कंपनियों मैसर्स मिशाली पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड से उनके और उनके परिवार के सदस्यों के 'कनेक्शन ' के बारे भी सवाल किए गए।

ये भी पढ़ें : मीसा भारती पर 10000 रुपए का जुर्माना

राजद से राज्यसभा सदस्य मीसा इससे पहले आयकर विभाग के समन पर पेश नहीं हुई थीं। आयकर कानून, 1961 और बेनामी लेनदेन (रोधक) कानून, 2016 के तहत उन्हें इससे पहले समन जारी किए गए थे।

अधिकारियों ने कहा कि कुछ समय पहले उन्हें आज पेश होने के लिए कहा गया था। उनसे इस मामले में दोबारा पूछताछ भी हो सकती है। उन्होंने कहा कि विभाग मामले में और जानकारी के लिए मीसा के पति शैलेश कुमार के खिलाफ भी इसी तरह की प्रक्रिया अपनाएगा। मीसा की तरह उनके पति भी इससे पहले आयकर विभाग के समन पर पेश नहीं हुए थे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top