नहीं होगी भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज, सरकार ने कहा, आतंकवाद और खेल साथ नहीं चल सकते

नहीं होगी भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज, सरकार ने कहा, आतंकवाद और खेल साथ नहीं चल सकतेखेल मंत्री विजय गोयल

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज की संभावना को सरकार ने पूरी तरह नकार दिया है। सरकार के अनुसार जब तक पाकिस्तान से आंतक का मुद्दा रहेगा जब तक कोई क्रिकेट सीरीज नहीं हो सकती।

केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने दुबई में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई)- पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की मीटिंग के बाद कहा कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं हो सकती जबकि पाकिस्तान में आतंकवाद रहेगा। बीसीसीआई को सरकार से बात करने के बाद प्रपोजल देना चाहिए। आतंकवाद और खेल साथ नहीं चल सकते।

बीसीसीआई और पीसीबी के बीच आज दुबई में दोनों देशों के बीच किए गए समझौता ज्ञापन को लेकर मुलाकात हुई। इस समझौते के तहत दोनों देशों को 2015 से 2023 के बीच छह द्विपक्षीय सीरीज खेलनी थी लेकिन दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के चलते भारतीय सरकार ने बीसीसीआई को सीरीज के लिए मंजूरी नहीं दी थी। दोनों देशों के बीच यह समझौता 2014 में हुआ था, लेकिन भारत ने 2015 में सीरीज खेलने से मना कर दिया था।

इस महीने की शुरुआत में पीसीबी ने बीसीसीआई को नोटिस भेजा था और 2015 में नहीं हुई सीरीज के लिए हरजाना मांगा था। हालांकि बीसीसीआई ने कहा था कि समझौता ज्ञापन सिर्फ एक पत्र था न कि अनुबंध। उसने दो सप्ताह पहले भारतीय सरकार को पत्र भी लिखा है।

Share it
Top