जम्मू-कश्मीर: सेना ने ढेर किए बडगाम में तीन हिजबुल आतंकी, भारी मात्रा में हथियार-गोलाबारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर: सेना ने ढेर किए बडगाम में तीन हिजबुल आतंकी, भारी मात्रा में हथियार-गोलाबारूद बरामदजम्मू एवं कश्मीर में तैनात सुरक्षा कर्मी।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में मंगलवार रात आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ 10 घंटे बाद खत्म हो गई है। बडगाम में चले सेना के इस बड़े ऑप्रेशन में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल के 3 आंतकियों को मार गिराया है। सोमवार को अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद इस ऑप्रेशन को सेना की बड़ी कार्रवाई के रूप में देखा जा रहा है।

सेना ने ऐसे दिया ऑपरेशन को अंजाम

सेना ने मंगलवार सुबह ही पूरे इलाके को घेर लिया था और तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ बडगाम के रुदवोड़ा इलाके में शुरू हुआ। इस संयुक्त ऑपरेशन में श्रीनगर और बडगाम शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि जब सुरक्षा बलों के जवान आतंकवादियों के छिपे होने के इलाके की ओर बढऩे लगे, उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

पाकिस्तान ने पुंछ में की फायरिंग

जब सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी, इसी बीच पाकिस्तान ने जम्मू के पुंछ सेक्टर के शाहपुर इलाके में सीजफायर का उल्लंघन कर दिया। भारतय सेना ने दोनों तरफ मोर्चा संभाला और ऑप्रेशन को सफल बनाया।

अमरनाथ यात्रियों पर हुआ था हमला

बता दें कि 10 जुलाई सोमवार की रात श्रीनगर से जम्मू जाते हुए अमरनाथ यात्रियों की बस पर अनंतनाग में आतंकियों ने हमला बोल दिया था। इस हमले में सात तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जबकि 19 घायल हो गए। इस हमले को लश्कर आतंकी इस्माइल ने अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया था। अमरनाथयात्रियों पर हुए इस हमले के बाद देश की जनता में रोष और गुस्सा हैं कि कायरों की तरह रात को छिप कर तीर्थयात्रियों को निशाना बनाया गया।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top