देश

जम्‍मू-कश्‍मीर : पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर उल्‍लंघन, 6 दिन में मारे गए 13 आतंकी

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सोमवार को भारतीय और पाकिस्तानी सुरक्षाबलों के बीच भारी गोलीबारी हो रही है। अधिकारी के मुताबिक, ''पाकिस्तानी सेना ने कृष्णा घाटी और मेंढर सेक्टरों में हमारे ठिकानों पर अंधाधुंध गोलीबारी और गोलाबारी की।'' उन्होंने बताया, ''उन्होंने पहले छोटे हथियारों और स्वचालित हथियारों से हमला किया और बाद में मोर्टार का इस्तेमाल किया।''

अधिकारी ने बताया, ''गोलीबारी अभी भी जारी है और हमारी सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है।'' मेंढर से खबर है कि वहां सीमापार से रिहायशी क्षेत्रों में हो रही गोलाबारी में कुछ मवेशी घायल हुए हैं। इससे पहले शनिवार रात को कृष्णा घाटी इलाके में ही पाकिस्तान ने छोटे ऑटोमेटिक हथियारों और मोर्टार के साथ फायरिंग की थी जिसका सेना ने करारा जवाब दिया था।

इतना ही नहीं पाक सेना ने रविवार को सुबह और शाम को राजौरी के नौशेरा सेक्टर में युद्धविराम का उल्‍लंघन किया। एलओसी पर पाकिस्तान ने अंधाधुंध गोलाबारी शुरू कर दी। सरहद पर मौजूद भारतीय पोस्ट ने पाकिस्तानी फायरिंग का प्रभावी ढंग से जवाब दिया। इतना ही नहीं रविवार को ही पाकिस्तान ने जम्मू के लॉइन ऑफ कंट्रोल पर बिम्मबर गली सेक्टर में भी युद्धविराम का उल्‍लघंन किया था। उधर रविवार को ही जम्मू इलाके के अंतरराष्‍ट्रीय सीमा पर पाक रेंजर्स ने रामगढ़ सेक्टर में भी ऐसी ही गोलाबारी शुरू कर दी। बॉर्डर पर तैनात बीएसएफ ने पाकिस्तान की गोलाबारी का जमकर जवाब दिया।

पिछले 6 दिनों में मारे गए 13 आतंकी

सेना ने पिछले छह दिनों में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 13 आतंकियों को एलओसी पर मार गिराया है। उड़ी के ब्रिगेड कमांडर ब्रिगेडियर वाईएस अहलावत ने कहा कि गुरुवार से एलओसी पर जारी ऑपेरशन के बाद रविवार को यहां घुसपैठ करने आए मारे गए पांचों आतंकी लश्कर के फिदायीन आतंकी थे, जिनकी मंशा सेना के कैंप पर हमला या फिर उड़ी के आसपास के आबादी वाले इलाके में हमला करने की थी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।