बंदूक की नोक पर सत्ता हासिल करना वाम की प्रकृति : योगी आदित्यनाथ 

बंदूक की नोक पर सत्ता हासिल करना वाम की प्रकृति : योगी आदित्यनाथ केरल में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। साथ में हैं केरल के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष कुम्मानम राजशेखरन।

कीचेरी (भाषा)। केरल में भगवा कार्यकर्ताओं की हो रही हत्या के विरोध में प्रदेश की माकपा सरकार के खिलाफ जनसमर्थन हासिल करने के लिए रैली करने आए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां आरोप लगाया कि बंदूक की नोक पर सत्ता हासिल करना वामपंथियों की प्रकृति है।

केरल में भाजपा के जनरक्षा मार्च कार्यक्रम में शिरकत करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, केरल में लगातार राजनीतिक हिंसा हो रही है और इसका प्रायोजन राज्य सरकार कर रही है। भाजपा और आरएसएस के कार्यकर्ताओं के खिलाफ माकपा की कथित हिंसा को उजागर करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह की ओर से शुरू किए गए जनरक्षा कार्यक्रम में शामिल होते हुए योगी ने कहा, बंदूक की नोक पर सत्ता हासिल करना वामदलों की प्रकृति है।

केरल में सरकारी अस्पतालों के प्रबंधन से सीख लेने के माकपा की सलाह पर हमला बोलते हुए योगी ने कहा कि डेंगू और चिकनगुनिया जैसी बीमारियों से निपटने में उत्तर प्रदेश की सरकार प्रभावी तरीके से काम कर रही है जबिक केरल में इसी बीमारी से 300 से अधिक लोग मारे गए हैं।

केरल में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। साथ में हैं केरल के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष कुम्मानम राजशेखरन।

योगी ने दावा किया, उत्तर प्रदेश प्रभावी तरीके से डेंगू और चिकनगुनिया से निपट रहा है। वाम दल और उनकी सरकार राज्य में लोगों को बुनियादी जरुरतें तक मुहैया कराने में विफल रही है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में, खास कर गोरखपुर में, सरकारी अस्पतालों में बड़ी संख्या में बच्चों की मौत हो गई थी, जिसने प्रदेश में गुणवत्ता परक स्वास्थ्य सेवा पर सवाल उठाने का मौका विपक्ष को दे दिया था। योगी ने दावा किया कि भाजपा के एक पखवाड़े तक चलने वाली इस यात्रा को बड़ी संख्या में लोगों ने अपना समर्थन दिया है।

उन्होंने कहा, लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं है. लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि केरल में राजनीति से प्रेरित और प्रायोजित हिंसा को अंजाम दिया जा रहा है। इस यात्रा के दौरान हम लोगों को माकपा के कुसाशन से अवगत करवाएंगे। सात किलोमीटर के इस पैदल मार्च में योगी के साथ केरल के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष कुम्मानम राजशेखरन भी थे।

केरल के तीन दिन के दौरे पर आए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह प्रदेश के मुख्यमंत्री पी विजयन के गृह जिले कन्नूर में कल रैली में हिस्सा लेंगे।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

भाजपा ने आरोप लगाया है कि पिछले 17 साल में केरल में भाजपा और संघ के 120 कार्यकर्ताओं की हत्या की जा चुकी है। इनमें से 84 अकेले कन्नूर में हैं। विजयन के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके गृह जिले में 14 कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है।

First Published: 2017-10-04 19:38:09.0

Share it
Share it
Share it
Top