कानपुर के एसपी सुरेन्द्र कुमार दास का निधन, पांच दिन पहले खाया था जहर

कानपुर के एसपी सुरेन्द्र कुमार दास का निधन, पांच दिन पहले खाया था जहर

भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी व कानपुर के पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) सुरेन्द्र कुमार दास आज जिंदगी की जंग आख़िरकार हार गये। जहरीला पदार्थ खाने की वजह से करीब पांच दिनों से कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में भर्ती रहे सुरेन्द्र कुमार ने रविवार दोपहर लगभग 12:19 मिनट पर अंतिम सांस ली। उनकी मौत की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग व परिजन गहरे शोक में डूब गए।

वर्ष 2014 बैच के पुलिस सेवा के अधिकारी रहे सुरेन्द्र दास ने 5 सितम्बर को कैंट स्थित अपने सरकारी आवास पर सल्फ़ास खाकर खुदकुशी की कोशिश की थी। सल्फास की ज्यादा मात्रा खाने की वजह से उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी।

सुरेन्द्र दास की बिगड़ती हालत को देखकर मुंबई से डॉक्टरों की एक स्पेशल टीम बुलवाई गई थी। सल्फास की ज्यादा मात्रा की वजह से दास के शरीर के अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। इनके शरीर को सहारा देने के लिए एक्मो मशीन लगाई गयी थी। तमाम प्रयासों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका।

कई खबरों और सोशल मीडिया पर ऐसी चर्चा है कि जहर खाने से पहले उन्होंने इंटरनेट पर आत्महत्या के कई तरीके सर्च किये थे। एक सुइसाइड नोट भी अपनी पत्नी के नाम लिखा था जिसमें उन्होंने आए दिन घर में होने वाली लड़ाइयों की चर्चा की थी। जांच के दौरान उनके कमरे में सल्फास के तीन पाउच मिले थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने सुरेन्द्र दास के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।


Share it
Top