कश्मीर में पत्थरबाजी से बचने के लिए शख्स को आर्मी जीप के आगे बांधा, सेना ने शुरू की जांच

कश्मीर में पत्थरबाजी से बचने के लिए शख्स को आर्मी जीप के आगे बांधा, सेना ने शुरू की जांचसेना की जीप के आगे बंधा शख्स

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजी करने वाले एक शख्स को आर्मी की जीप से बांधने की फोटो सामने आई है। पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को इस पर हैरानी जताई। उन्होंने ट्वीट किया, इस नौजवान को जीप के आगे बांधा गया, ताकि कोई आर्मी पर पथराव न कर सके। ये हैरान करने वाला है। घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है।

बता दें कि 9 अप्रैल को श्रीनगर लोकसभा सीट पर बाई इलेक्शन हुए थे। वोटिंग के दौरान कई पोलिंग बूथ पर हिंसा हुई। कहा जा रहा है कि पत्थरबाजी से बचने के लिए यह जीप आर्मी के काफिले में सबसे आगे चल रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आर्मी ने कहा कि ये शख्स प्रदर्शनकारी है। श्रीनगर में इलेक्शन के दिन हिंसा और आर्मी पर पथराव के बाद इसे पत्थरबाजों के खिलाफ शील्ड की तरह इस्तेमाल करना पड़ा।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

आर्मी सूत्रों के मुताबिक, पोलिंग स्टेशन पर मौजूद भीड़ को कंट्रोल करने के लिए आर्मी की क्विक रिएक्शन टीम (QRT) बुलाई गई। कंपनी कमांडर ने एक पत्थरबाज को पकड़कर जीप से बांधने का ऑर्डर दिया। इस तरह पोलिंग पार्टी को सेफ निकाला। बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

कश्मीरी शख्स को आर्मी जीप से बांधने का वीडियो और फोटो सामने आने के बाद घाटी के लोगों ने सोशल मीडिया में गुस्सा जाहिर किया। इलेक्शन के दौरान हुई हिंसा में 8 लोगों की जान गई और 100 से ज्यादा जख्मी हुए थे। इनमें सिक्युरिटी फोर्सेस के जवान और इलेक्शन कमीशन के अफसर भी शामिल थे। श्रीनगर में सिर्फ 7 फीसदी वोटिंग हुई थी।

सेना ने शुरू की सैन्य जीप से जुड़ी वीडियो की जांच

सेना ने वीडियो की जांच करना शुरू कर दिया है जिसमें कथित तौर पर एक युवा को सेना की जीप के आगे मानव ढाल के रूप में बांधकर ले जाते हुए दिखाया गया है। इस वीडियो को पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शॉकिंग यानी "चौंकाने वाला" लिख कर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। इसके अलावा उन्होंने इस बात की भी पुष्टि की है कि जीप पर कोई पत्थर नहीं फेंका गया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top