पश्चिम बंगाल के कांथी दक्षिण विधानसभा उपचुनाव में छह घंटे में 52 फीसदी मतदान

पश्चिम बंगाल के कांथी दक्षिण विधानसभा उपचुनाव में छह घंटे में 52 फीसदी मतदानसत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने पूर्व स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य को पार्टी उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा है।

कोलकाता (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल के कांथी दक्षिण विधानसभा उपचुनाव में रविवार को पहले छह घंटे में करीब 52 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया, "अपराह्न् तक करीब 52 प्रतिशत मतदान हो चुका था।"

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

पुलिस ने कहा कि मतदान शांतिपूर्ण ढंग से हो रहा है। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने पूर्व स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य को पार्टी उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा है।

पिछले साल हुए उपचुनाव में पार्टी के निर्वतमान विधायक दिव्येंदु अधिकारी के तमलुक सीट से लोकसभा के लिए चुने जाने के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी। भट्टाचार्य की पिछले साल विधानसभा चुनाव में दमदम (उत्तर) से हार हुई थी।

उपचुनाव में 2.07 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं।

वाम मोर्चा ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के उत्तम प्रधान को मैदान में उतारा है, जबकि भाजपा ने सौरिंद्र मोहन जना और कांग्रेस ने नबकुमार चंदा को चुनाव मैदान में उतारा है।

मतदान के लिए 258 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय बलों की छह टुकड़ियों और राज्य पुलिस के करीब एक हजार कर्मियों को तैनात किया गया है।

Share it
Top