इलेक्ट्रिक वाहन परिचालन का विस्तार करेगी लिथियम अर्बन टेक्नोलॉजीज़ 

इलेक्ट्रिक वाहन परिचालन का विस्तार करेगी लिथियम अर्बन टेक्नोलॉजीज़ प्रदूषण की बढ़ती समस्या का निवारण करेगी कंपनी।

नई दिल्ली (भाषा)। दिल्ली और आसपास के इलाकों में प्रदूषण की बढ़ती समस्या के निवारण के लिए एक योजना बनाई गई है। पर्यावरण अनुकूल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी समाधान उपलब्ध कराने वाली लिथियम अर्बन टेक्नोलॉजीज़ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में परिचालन का विस्तार करेगी।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

कंपनी की ओर से जारी बयान के अनुसार कंपनियों में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग लगातार बढ़ रही है। फिलहाल दिल्ली में कंपनी के 100 ड्राइवर काम कर रहें हैं। कंपनी अपने सभी तरह के वाहनों के लिए अगले कुछ महीने में 500 ड्राइवर रखने की योजना बना रही है। इस योजना के ज़रिए कंपनी अपनी सेवाओं का विस्तार कर सकेगी। इस तरह प्रदूषण की बढ़ती समस्या के बीच विभिन्न कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों को प्राथमिकता दे रही हैं। लिथियम अर्बन टेक्नोलॉजीज़ इसी मौके का पूरा फायदा उठाना चाहती है।

लिथियम अर्बन टेक्नोलॉजीज़ के संस्थापक और सीईओ संजय कृष्णन ने कहा, “भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ रही है। अधिक से अधिक कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग कर रहीं हैं। हमें इसके लिए सरकार और नीति निर्माताओं की ओर से अच्छा समर्थन मिला है।'' लिथियम की स्थापना 2015 में हुई और देश में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी समाधान उपलब्ध कराने वाली यह पहली कंपनी है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top