LIVE: अलट बिहारी वाजपेयी की तबियत अभी भी बेहद नाजुक, एम्स ने जारी किया ताजा बुलेटिन

LIVE: अलट बिहारी वाजपेयी की तबियत अभी भी बेहद नाजुक, एम्स ने जारी किया ताजा बुलेटिन

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्थिति अभी भी बेहद नाजुक बनी हुई है। गुरुवार सुबह एम्स ने 11:05 बुलेटिन जारी करके बताया कि उनकी तबियत पहले जैसे गंभीर ही बनी हुई है। इससे पहले बुधवार देर शाम भी एम्स ने बुलेटिन जारी करके चिंता व्यक्त की थी।

गुरुवार सुबह भी नेताओं का एम्स पहुंचना जारी रहा। वाजपेयी के साथ लंबे समय तक काम करने वाले और उनके नजदीकी लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और उप राष्ट्रपति वेंकैश नायडू भी एम्स पहुंचे। इसके अलावा अरविंद केजरीवाल और राहुल गांधी के भी पहुंचने की खबर है।

एम्स द्वारा जारी ताजा बुलेटिन

.बुधवार को देर शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एम्स पहुंचे और वाजपेयी की हालत पर चिंता व्यक्त की। वे करीब एक घंटे तक अस्पताल में थे। ट्वीटर पर लाखों लोग उनकी सलामती की दुआ मांग रहे हैं।

ये भी पढ़ें- जब वर्ष 2003 में अटल बिहारी वाजपेई सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आया तो वो क्या बोले थे...

एम्स के मुताबिक बुधवार सुबह वाजपेयी को सांस लेने में तकलीफ हुई थी। इसके बाद उन्हें जरूरी दवाइयां दी गई थीं। दोपहर तक उनकी तबीयत स्थिर हो गई थी। मधुमेह से ग्रस्त वाजपेयी की एक ही किडनी काम करती है। वर्ष 2009 में उन्हें आघात आया था, जिसके बाद उन्हें लोगों को पहचानने की दिक्कत होने लगी थी। बाद में उन्हें डिमेंशिया हो गया।

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को गुर्दा (किडनी) नली में संक्रमण, छाती में जकड़न, मूत्रनली में संक्रमण जैसी स्वास्थ्य समस्याओं के बाद 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था। बुधवार से ही उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है और सीएन टावर स्थित आईसीयू में डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी हालत पर नजर रखे हुए हैं।


Share it
Top