Top

महाराष्ट्र में ग्राम पंचायत चुनावों के पहले चरण में बीजेपी की जीत, गुजरात में निकाय चुनावों में मारी बाजी

महाराष्ट्र में ग्राम पंचायत चुनावों के पहले चरण में बीजेपी की जीत, गुजरात में निकाय चुनावों में मारी बाजीगुजरात में जश्न का माहौल

लखनऊ। महाराष्ट्र में हुए ग्राम पंचायत चुनावों बीजेपी ने दमदार जीत हासिल की है। राज्य में पहले चरण के मतदान रिजल्ट आए हैं। इसमें बीजेपी ने करीब 50 फीसदी सीटों पर जीत हासिल की है। 7 अक्टूबर को हुए 3,884 ग्राम पंचायत चुनावों में से 2,974 पंचायत के नतीजे मंगलवार को घोषित हुए जिसमें बीजेपी को 1457 सीटों पर जीत दर्ज की है।

महाराष्ट्र पंचायत चुनाव में मिली इस बड़ी जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र की जनता का इस जीत के लिए आभार व्यक्त किया है। पीएम ने लोगों द्वारा बीजेपी की विकास नीति के समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। पीएम ने इस जीत के लिए बीजेपी की महाराष्ट्र की इकाई, सीएम देवेंद्र फडणवीस और रावसाहेब दानवे का विशेष जिक्र भी किया है।

ये भी पढ़ें- सितंबर 2018 तक लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ करवाने के लिए सक्षम हो जाएगा चुनाव आयोग

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बधाई दी है और इसके लिए महाराष्ट्र की जनता का शुक्रिया अदा किया है। ग्राम पंचायत चुनावों में दूसरी पार्टियां बीजेपी से काफी पीछे हैं। इसमें कांग्रेस को 301 सीटें मिली हैं। वहीं 222 सीटों पर ही शिवसेना को संतोष करना पड़ा है। एनसीपी ने 194 सीट पर बाजी मारी है।

गुजरात में दर्ज की शानदार जीत

गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए रण तैयार हो चुका है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात से ही मोदी सरकार पर वार कर रहे हैं, लेकिन इसी बीच बीजेपी के लिए खुशखबरी आई है। गुजरात में हुए स्थानीय निकाय उपचुनावों में बीजेपी को बड़ी जीत हासिल हुई है। कुल 8 सीटों में से बीजेपी ने 6 सीटें जीती हैं।

ये भी पढ़ें- जीरो बजट खेती के जरिए लोकसभा चुनाव-2019 में कमल खिलाने की तैयारी

बीजेपी ने 7 जिलों की 7 नगर निगम चुनाव में 5 सीटें जीत ली हैं। इसके अलावा भी एक तालुका सीट पर जीत हासिल की है। इससे पहले इन आठ सीटों पर बीजेपी का दो ही सीटों पर कब्जा था। बीजेपी ने बोरियावी, माहुधा, विजापुर, पाटन, तलाला सीट पर जीत दर्ज की. इसके अलावा गांधीनगर जिले की रंधेजा तालुका पर भी BJP जीती।

ये भी पढ़ें- गुजरात : राहुल के चुनाव अभियान की शुरुआत बैलगाड़ी से

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.