देश

महाराष्ट्र : गुस्साए किसानों ने सैकड़ों लीटर दूध सड़क पर बहाया, शुरू की अनिश्चितकालीन हड़ताल

मुंबई (आईएएनएस)। महाराष्ट्र के किसानों ने गुरुवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी। किसान लंबे समय से अटके कर्जमाफी पैकेज सहित विभिन्न मांगों के लिए हड़ताल पर हैं। हड़ताल कर रहे किसानों ने चेतावनी दी है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं की जाती वे खेती नहीं करेंगे।

महाराष्ट्र के नासिक, सतारा और पुणे सहित कुछ हिस्सों में छिटपुट हिंसा क घटनाएं सामने आई हैं जिसमें गुस्साए किसानों ने विभिन्न शहरों की ओर जा रहे दूध के टैंकर को रोककर कई टन दूध बहा दिया और सब्जियों एवं फलों की आपूर्ति बाधित की।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

सतारा के पास हुई एक अन्य घटना में दूध टैंकर के चालक को कुछ किसानों ने हमला कर दिया। नासिक के पास कुछ पुलिस वाहनों पर पथराव भी किया गया। किसानों के इस हड़ताल की वजह से फल, सब्जियों की आपूर्ति आधीरात से ही बाधित है।

मध्यप्रदेश में भी असर, इंदौर में किसानों का प्रदर्शन

इंदौर। अपनी उपज का उचित मूल्य न मिलने से परेशान किसान सड़क पर उतर आए हैं। महाराष्ट्र के किसानों के समर्थन में मध्यप्रदेश के सैकड़ों किसान अपने-अपने इलाकों में विरोध कर रहे हैं। एशिया की सबसे बड़ी मंडी कही जाने वाली इंदौर मंडी में किसानों ने अपना माल नहीं बेचा और प्रदर्शन किया। आम किसान यूनियन ने कहा है मांगे पूरी होने तक विरोध जारी रहेगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।