सुकमा में शहीद जवान की पत्नी को छत्तीसगढ़ पुलिस में मिली नौकरी 

सुकमा में शहीद जवान की पत्नी को छत्तीसगढ़ पुलिस में मिली नौकरी सुकमा में शहीद बनमाली यादव के परिवार से भेंट करते सीएम रमन सिंह।

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने सुकमा में हुए नक्सली हमले में शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) जवान की पत्नी को छत्तीसगढ़ पुलिस में नौकरी दी है। उन्हें यहां सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) के पद पर नौकरी दी गई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सीआरपीएफ के शहीद जवान बनमाली राम यादव की धर्मपत्नी जितेश्वरी यादव को छत्तीसगढ़ पुलिस में एएसआई के पद पर नियुक्ति दी है। जितेश्वरी यादव को पत्र सौंप दिया गया है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ‘लोक सुराज अभियान' के तहत जशपुर जिले के धौरासांड गॉंव पहुंचे और यादव के घर जाकर उनके परिवार से मुलाकात की।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री सिंह ने शहीद के परिवार के सभी शोक संतप्त सदस्यों के प्रति संवेदना प्रकट की। इसी दौरान उन्होंने जितेश्वरी यादव को छत्तीसगढ़ पुलिस में नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र भी सौंपा। साथ ही गॉंव के महकुल पारा स्थित शासकीय प्राथमिक स्कूल का नामकरण शहीद बनमाली यादव के नाम पर रखने और परिवार को जिला मुख्यालय जशपुर नगर में एक मकान देने की घोषणा भी की।

जिला प्रशासन के अधिकारियों ने भी की मदद

आपको बता दें कि बनमाली राम यादव पिछले सप्ताह सुकमा में हुए नक्सली मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए थे। इस हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हुए थे, जबकि सात जवान घायल हो गए थे। अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा आज शहीद की पत्नी को 28 लाख रुपए की सहायता राशि का चेक भेंट किया गया। जशपुर जिला प्रशासन के अधिकारियों ने भी शहीद के परिवार के लिए अपने-अपने वेतन से अंशदान कर तीन लाख 50 हजार रुपए की सहायता राशि जमा की है। यह राशि शहीद की डेढ़ साल की बेटी खुश्बू के नाम भारतीय स्टेट बैंक की जशपुर मुख्य शाखा में फिक्स्ड डिपाजिट की गयी। इसके तहत बेटी खुश्बू को दसवीं कक्षा की पढ़ाई के बाद लगभग दस लाख 35 हजार रुपए मिलेंगे। शहीद बनमाली राम यादव के पिता रोधोराम को खेत में सिंचाई सुविधा के लिए सौर सुजला योजना के तहत सोलर पम्प भी स्वीकृत किया गया है। साथ ही खेतों के भूमि सुधार का कार्य भी कराया जाएगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top