मोदी सरकार का इरादा गरीबों की आंखों में खुशी और जिंदगी में खुशहाली लाना: नकवी 

मोदी सरकार का इरादा गरीबों की आंखों में खुशी और जिंदगी में खुशहाली लाना: नकवी केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी।

नई दिल्ली (भाषा)। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि मोदी सरकार गरीबों की आंखों में खुशी और उनकी जिंदगी में खुशहाली सुनिश्चित करने के इरादे के साथ आगे बढ़ रही है और विपक्ष लोगों को गुमराह करना छोडकर सकारात्मक राजनीति करे।

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कई दशकों से पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने की मांग लंबित थी। मोदी सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का निर्णय किया है। यह स्पष्ट करता है कि मोदी सरकार पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों समेत समाज के कमजोर वर्ग के लोगों के सशक्तिकरण को कृत संकल्प है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

अनुसूचित जाति, अल्पसंख्यक आयोग समेत विभिन्न आयोगों में रिक्त पदों को लेकर विपक्ष के हमले के बारे में पूछे जाने पर संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, ‘‘यह हार की हताशा है। जनता ने उन्हें खारिज कर दिया है। अब वे पिछड़ा वर्ग आयोग, एससी-एसटी आयोग, अल्पसंख्यक आयोग के नाम पर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि इसी प्रकार की नीतियों के कारण जनता ने उन्हें खारिज कर दिया और उन्हें ऐसे प्रयासों से बाज आना चाहिए।

नकवी ने कहा कि जहां तक सवाल विभिन्न आयोगों में कुछ पदों के रिक्त होने का है, यह पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के कारण भरे नहीं जा सके हैं। उन्होंने कहा कि नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है, कुछ कार्य आगे बढ़ा है और जल्द ही सभी नियुक्तियां पूरी होंगी।

उल्लेखनीय है कि पिछडा वर्ग समेत विभिन्न आयोगों में सदस्यों के पद रिक्त होने के मुद्दे पर विपक्ष सरकार एवं भाजपा पर निशाना साध रहा है। संसद में भी विपक्ष ने इस मुद्दे को जोरदार ढंग से उठाया है।

उत्तर प्रदेश में भाजपा की जबर्दस्त जीत में पिछडा वर्ग, अनुसूचित जातियों, कमजोर वर्गो की महत्वपूर्ण भूमिका बतायी जा रही है। 2019 का लोकसभा चुनाव ज्यादा दूर नहीं है, ऐसे में कांग्रेस, सपा, बसपा, जदयू, राजद जैसे दल दलितों को जोडने की कवायद में एकजुट हो रहे हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.