अपने एक जवान के सिर के बदले उनके 100 सिर काट डालने चाहिए : रामदेव 

अपने एक जवान के सिर के बदले उनके 100 सिर काट डालने चाहिए : रामदेव पतंजलि के घरेलू उत्पादों से संबद्ध वार्षिक संवाददाता सम्मेलन में रामदेव ।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। योगगुरु बाबा रामदेव ने नियंत्रण रेखा पर दो भारतीय जवानों की हत्या और उनके शवों को क्षत-विक्षत किए जाने को लेकर गुरुवार को कहा कि अगर वे हमारे एक भी जवान का सिर काटते हैं, तो हमें उनके 100 सिर काट डालने चाहिए।

रामदेव ने पतंजलि के घरेलू उत्पादों से संबद्ध वार्षिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हमें इजरायल के नियम पर चलना चाहिए और अगर वे हमारे एक या दो जवानों के सिर काटते हैं, तो उनके 100 सिर काट डालने चाहिए।"

रामदेव ने कहा, "मैने इन जवानों के रिश्तेदारों को रोते बिलखते और यह पूछते देखा है कि मेरे बच्चे के शव को क्षत-विक्षत क्यों किया गया।" रामदेव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबंध में कहा, "देशभक्ति उनके खून में हैं और वह अपने कर्तव्य से पीछे नहीं हटेंगे।"

अपने ब्रांड पतंजलि के बारे में रामदेव ने कहा कि अगले साल उसकी उत्पादन क्षमता 60,000 करोड़ रुपए हो जाएगी। उन्होंने बताया कि फिलहाल यह 30,000 करोड़ रुपए है। बाबा रामदेव ने चीन के उत्पादों का बहिष्कार करने की अपील भी की।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

रामदेव ने कहा, "अगर किसी को स्वदेशी उत्पादों के लिए थोड़े अधिक पैसे खर्च करने पड़ते हैं तो उसे ऐसा करना चाहिए। हमें चीनी उत्पादों के बहिष्कार के लिए इच्छाशक्ति की जरूरत है। विदेशी कंपनियों ने हमेशा भारत को लूटा है।"

उन्होंने कोलगेट, यूनिलीवर, प्रोक्टर एंड गैम्बल जैसी बहुराष्ट्रीय कंपनियों पर भारत में 50 लाख करोड़ रुपए से अधिक की पूंजी की जमाखोरी करने का आरोप भी लगाया।

Share it
Top