किशोरी अमोनकर के निधन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुखी 

किशोरी अमोनकर के निधन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुखी जानी-मानी शास्त्रीय गायिका किशोरी आमोनकर।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जानी-मानी शास्त्रीय गायिका किशोरी आमोनकर के निधन पर शोक जताया है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "किशोरी आमोनकर का निधन भारतीय शास्त्रीय संगीत के लिए अपूरणीय क्षति है। उनके निधन से बेहद दुखी हूं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।"

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने फिल्म 'भिन्ना सादजा' को भी साझा किया, जिसमें किशोरी के योगदान को दिखाया गया है। मोदी ने कहा, "किशोरी आमोनकर का काम आने वाले वर्षों में भी लोगों के बीच लोकप्रिय बना रहेगा।"

आमोनकर (84 वर्ष) का मुंबई में सोमवार देर रात निधन हो गया। वह पिछले कुछ समय से बीमार थीं। अपने सात दशक के करियर में वह 'गान-सरस्वती' के रूप में सम्मानित की गईं। जयपुर घराने से संबंध रखने वाली गायिका पद्म विभूषण और साहित्य अकादमी सहित अन्य पुरस्कारों से भी नवाजी गईं।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

वह जयपुर घराने से ताल्लुक रखती थीं। 10 अप्रैल 1932 को मुंबई में जन्मीं किशोरी अमोनकर ने अपनी मां मोगुबाई कुर्दीकर से संगीत की शिक्षा ली। किशोरी अमोनकर को खयाल, ठुमरी और भजन गायकी में महारथ हासिल थी। उन्हें 2002 में पद्मविभूषण और 2010 में साहित्य अकादमी अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है।उनके पति की पहले ही मौत हो चुकी थीं।

उनके दो बेटे और पोते-पोतियां हैं।किशोरी के निधन पर दिग्गज गायिका लता मंगेशकर ने कहा कि उन्हें अमोनकर के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ।

वह बहुत ही अद्भुत शास्त्रीय गायिका थीं। उनके निधन से संगीत की दुनिया को भारी क्षति हुई है।
लता मंगेशकर दिग्गज गायिका

अमोनकर का अंतिम संस्कार मंगलवार शाम को शिवाजी पार्क शवदाह गृह में होगा।

Share it
Top