युवाओं को राज्य तंत्र की जानकारी के लिए जिला स्तर पर ‘मॉक पार्लियामेंट’ करने का मन की बात में मोदी का सुझाव  

युवाओं को राज्य तंत्र की जानकारी  के लिए जिला स्तर पर ‘मॉक पार्लियामेंट’ करने का मन की बात में मोदी का सुझाव  नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

नई दिल्ली (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि आगामी नया साल बेहद खास होगा क्योंकि इसमें वह लोग वोट देने लायक हो जाएंगे जिनका जन्म 21वीं सदी की शुरुआत वाले वर्ष में हुआ था।

मोदी ने अपने मासिक व 2017 के आखिरी मन की बात कार्यक्रम में कहा, "कल (सोमवार) एक खास दिन होगा। जिन लोगों का जन्म 21वीं सदी की शुरुआत वाले वर्ष में हुआ था, वे 18 साल के हो जाएंगे और अपना वोट डाल सकेंगे।"

प्रधानमंत्री ने 2018 में 18 साल के होने वाले सभी लोगों से खुद को मतदाता के तौर पर पंजीकृत कराने और 21वीं सदी के भारत के निर्माण में सहायता करने की अपील की।

मोदी ने कहा, "आपका वोट नए भारत की नींव बनेगा..आप सिर्फ खुद को वोट देने का अधिकार नहीं देंगे, बल्कि खुद को कल के भारत का संस्थापक भी बनाएंगे।"

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने युवाओं को राज्य तंत्र की जानकारी देने के लिए जिला स्तर पर 'मॉक पार्लियामेंट' सत्र आयोजित करने का भी सुझाव दिया। उन्होंने युवाओं को अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर देश के विकास के लिए जन क्रांति लाने के लिए प्रोत्साहित किया।

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top