Top

केंद्र को सभी राज्यों में कृषि ऋण माफ करना चाहिए : योगेंद्र यादव

केंद्र को सभी राज्यों में कृषि ऋण माफ करना चाहिए : योगेंद्र यादवकिसान आंदोलन।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। स्वराज इंडिया के नेता योगेंद्र यादव ने सोमवार को राजधानी दिल्ली में किसानों की रैली को संबोधित करते हुए मांग की कि केंद्र सरकार को सभी राज्यों के किसानों का ऋण माफ करना चाहिए।

उन्होंने कहा, "हमारी दो मांगें हैं, पहली कि लाभकारी कीमतें स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश के अनुसार उत्पादन लागत और उसके ऊपर 50 फीसदी होनी चाहिए और दूसरी मांग है कि सभी कृषि ऋण पर एक बार छूट देनी चाहिए। पिछले कुछ वर्षो में राज्य सरकारों ने अधिकतर कदम उठाए हैं, लेकिन अनुभव कहता है कि जब तक केंद्र सरकार इसमें कदम नहीं उठाएगी, ऋण को माफ नहीं किया जा सकता।"

LIVE : महिला संसद की कार्रवाई शुरू, दिल्ली के संसद मार्ग पर देशभर के आक्रोशित किसानों का हुजूम उमड़ा

उन्होंने कहा, "हम केंद्र सरकार से सिर्फ चुनाव वाले राज्यों में ही नहीं बल्कि सभी राज्यों के कृषि ऋण को माफ करने का आग्रह करते हैं।" रामलीला मैदान में लगभग 180 किसान संगठन एक साथ आए और ये अपनी मांगों को लेकर संसद मार्ग तक मार्च निकालेंगे। इस विरोध प्रदर्शन का आयोजन अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वयक समिति (एआईकेएससीसी) के बैनर के तहत किया जा रहा है। किसान रामलीला मैदान से संसद मार्ग तक मार्च करेंगे और कृषि की दशा और किसानों की आत्महत्या को लेकर बैठक करेंगे।

ये भी देखें -

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.