एनआईए ने तीन कश्मीरी अलगाववादियों से पूछताछ की 

एनआईए ने तीन कश्मीरी अलगाववादियों से पूछताछ की अलगाववादी नेता नईम खान।

नई दिल्ली(भाषा)। आतंकवाद के वित्तपोषण और जम्मू-कश्मीर में विध्वंसक गतिविधियों के सिलसिले में पूछताछ के लिए तीन कश्मीरी अलगाववादी आज राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए के समक्ष पेश हुए ।

जांच करती NIA की टीम

एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि फारुक डार उर्फ ‘बिट्टा कराटे', नईम खान और जावेद अहमद बाबा उर्फ ‘गाजी' तहरीक-ए-हुर्रियत पूछताछ के सिलसिले में एनआईए के समक्ष पेश हुए ।

इसे भी पढ़िए...... पाकिस्तान ने कश्मीर में हिज्बुल आतंकी के मारे जाने की निंदा की

डार, अहमद और खान से बैंक और संपत्ति के कुछ दस्तावेज और अन्य कागज लाने के लिए कहा गया था। एनआईए के दल ने इस माह की शुरुआत में चार दिन लगातार उनसे पूछताछ की थी ।

जम्मू कश्मीर अलगाववादी नेता फारुक डार

यह पूछताछ इसलिए की जा रही है क्योंकि एनआईए ने प्राथमिक जांच में पाकिस्तान आधारित लश्कर-ए-तैयबा प्रमुख हाफिज सईद, कट्टरपंथी कश्मीरी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी और जम्मू एंड नेशनल फ्रंट के अध्यक्ष नईम खान को नामजद किया था। एनआईए का गठन 26:11 को मुंबई में हुए आतंकी हमले की पृष्ठभूमि में किया गया था ।

इसे भी पढ़िए.... फारुख अब्दुल्ला ने कहा, कश्मीर को बचाना है तो राज्यपाल शासन लगाएं

उसके बाद से खान गिलानी के नेतृत्व वाली हुर्रियत कांफ्रेंस से निलंबित हैं । यह मामला एक न्यूज चैनल पर प्रसारित एक स्टिंग ऑपरेशन पर आधारित है । इसमें खान को हवाला माध्यमों के जरिए पाक आधारित आतंकी समूहों से धन लेने की बात कथित तौर पर स्वीकार करते हुए दिखाया गया है ।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top