Top

कश्‍मीर में आतंकी फंडिंग पर NIA की छापेमारी, हुर्रियत से जुड़े 21 ठिकानों पर मारे छापे

कश्‍मीर में आतंकी फंडिंग पर NIA की छापेमारी, हुर्रियत से जुड़े 21 ठिकानों पर मारे छापेहुर्रियत से जुड़े कुल 21 ठिकानों पर एनआइए ने छापेमारी की।

नई दिल्‍ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने कश्मीर में 14 और दिल्ली में 8 स्थानों पर आतंकवादियों को फंडिंग मामले के संबंध में छापेमारी की है। सूत्रों की मानें तो हुर्रियत से जुड़े कुल 21 ठिकानों पर एनआइए ने छापेमारी की है। दिल्‍ली और श्रीनगर के हवाला ऑपरेटरों के घरों पर भी छापेमारी हुई है।

सूत्रों की मानें तो बिट्टा कराटे, नईम खान और गाजी बाबा के घर पर छापे मारे गए हैं। इससे पहले एनआईए ने अलगाववादी नेताओं फारूक अहमद डार उर्फ 'बिट्टा कराटे', जावेद अहमद बाबा उर्फ 'गाजी' और नईम खान को दिल्ली तलब किया था।

इन तीनों नेताओं से प्रॉपर्टी दस्तावेजों के साथ-साथ बैंक अकाउंट और विदेशी दौरों की जानकारी सौंपने को कहा गया था। बता दें कि इन तीनों नेताओं पर आतंकवाद के लिए फंडिंग और विध्वंसक गतिविधियों में शामिल होने के आरोप हैं।

सूत्रों की मानें तो एनआइए की जांच में यह बात सामने आई है कि पिछले लगभग 9 सालों के दौरान भारत में ट्रेडिंग कंपनी के जरिये पुंछ और उरी के रास्ते व्यापार के नाम पर डेढ़ हजार करोड़ रुपये से ज्‍यादा आए। आशंका जताई जा रही है कि ये पैसा अंतकी मंसूबों को पूरा करने के लिए इस्‍तेमाल किया गया। शक है कि व्यापार के जरिये हुर्रियत नेताओं, जेकेएलएफ, हिज्बुल आतंकियो के पास ये पैसा पहुंचा। अब एनआइए यह जांच कर रही है कि किन-किन व्यापरियों के जरिये इनके पास पैसा आया।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.