Top

श्रद्धालुओं से भरा वाहन पलटा, पांच लोगों की मौत 32 घायल

ललितपुर के सिलावन गांव के श्रद्धालुओं से भरा वाहन गड्ढ़े में गिर गया जिसमें बैठे श्रद्धालुओं में से पांच की मौके पर ही मौत हो गई थी। वाहन में बैठे अन्य 32 श्रद्धालु बुरी तरह से घायल हो गये हैं।

श्रद्धालुओं से भरा वाहन पलटा, पांच लोगों की मौत 32 घायलसांकेतिक फोटो साभार: इंटरनेट

ललितपुर (उत्तर प्रदेश)। ललितपुर के सिलावन गांव के श्रद्धालुओं से भरा वाहन गढ्ढ़े में गिर गया, जिसमें बैठे श्रद्धालुओं में से पांच की मौत मौके पर ही हो गई थी। वाहन में बैठे अन्य 32 श्रद्धालु बुरी तरह से घायल हो गये हैं। यह लोग दीवारी नृत्य और दर्शन करने के लिए ओरछा के मंदिर गये थे। जब वह दर्शन कर वापस लौट रहे थे तो रास्ते में उनका वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

यह घटना तालबेहट क्षेत्र में वाहन के सामने अचानक से किसी जानवर के आ जाने कि वजह से हुई। जानवर के सामने आ जाने की वजह से वाहन अनियंत्रित हो कर गड्ढ़े में गिर गया। वाहन में बैठे श्रद्धालुओं में पांच लोगों की मौत मौके पर ही हो गई थी। वाहन में बैठे अन्य 32 श्राद्धालु बुरी तरह से घायल हो गये है।

दुर्घटना का पता लगाने के लिये रेलगाड़ियों में भी लगेंगे ब्लैक बॉक्स

साभार: इंटरनेट

पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश सिंह ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया, "ललितपुर जिले के सिलावन गांव के श्रद्धालु नौ नवंबर को दीवारी नृत्य और दर्शन करने ओरछा के मंदिर गए थे। देर शाम वहां से लौटते समय तालबेहट क्षेत्र में अचानक किसी जानवर के सामने आ जाने पर उनकी गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गहरे गड्ढे में गिर गई।"

उन्होंने बताया कि दुर्घटना में घायल हुए 32 अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गंभीर रूप से घायल चार श्रद्धालुओं को झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। शव (जिन पांच श्राद्धालुओं की मौत हो गई है) पोस्टमार्टम के लिये भेजे गये हैं। उनकी पहचान के प्रयास किये जा रहे हैं।"

कोलकाता के माजेरहाट में पुल गिरा, मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका

कई जगह हुए हादसे

आए दिन कहीं न कहीं वाहनों से हादसे होते रहते हैं। एटा से नैनीताल सत्संग सुनने जा रहे श्रद्धालुओं की मार्शल गाड़ी सामने से आ रही परिवहन निगम की बस से टकरा गई। यह हादसा गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र में हुआ था। इस हादसे में आठ श्रद्धालुओं की तुरन्त मौत हो गई, जबकि 14 लोग घायल हो गए। दुर्घटना में घायल श्रद्धालुओं को मुरादाबाद अस्पताल में भर्ती किया गया है। घायलों की हालत गम्भीर बताई जा रही है।

वाराणसी में फ्लाइओवर का हिस्सा गिरा, 12 मजदूरों की मौत, कई लोग दबे, देखें तस्वीरें

हाल ही में ग्वालियर के दतिया जिले में रतनगढ़ माता मंदिर पर दर्शन करने के लिए जा रही श्रद्धालों से भरी लोडिंग पिकअप अनियंत्रित होकर थरेट गांव के पास पेड़ से टकरा गई। इससे वाहन में सवार करीब एक दर्जन यात्री घायल हो गए। यह घचना भी वाहन के अनियंत्रित होने की वजह से हुआ था।

वाराणसी हादसे में मरने वालों की संख्या 18, चार अधिकारी सस्पेंड

भारत में हर रोज होते हैं 1374 सड़क हादसे

केंद्र सरकार परिवहन विभाग ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि भारत में हर दिन 1374 सड़क हादसे होते हैं, जिनमें करीब 400 लोगों की जाने चली जाती हैं। भारत में सड़क हादसों को लेकर सबसे ज्यादा हालत बुरी है। साल 2015 में भारत में पांच लाख से ज्यादा सड़क हादसे हुए। जबकि स्वीडन में पिछले साल भर में सिर्फ एक सड़क हादसा हुआ।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.