यूपी-हरियाणा के कुछ इलाकों में बारिश और ओले गिरे, दिल्ली-NCR में तेज हवा-बारिश की चेतावनी

यूपी-हरियाणा के कुछ इलाकों में बारिश और ओले गिरे, दिल्ली-NCR में तेज हवा-बारिश की चेतावनीनई दिल्ली में बुधवार दोपहर तेज हवा के साथ बदला मौसम।

देश में आंधी-तूफान के दौर के बीच आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में तेज हवा और बारिश से मौसम का रुख बदल गया है, वहीं इस बीच यहां भूकंप के हल्के झटके भी महसूस किए गए हैं। दूसरी ओर हरियाणा और उत्तर प्रदेश में बारिश के साथ ओले गिरे हैं।

मौसम विभाग ने बुधवार शाम तक दिल्ली और आसपास के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी दी थी। जबकि उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कई इलाकों में बारिश के साथ ओले गिरे हैं। ऐसे में किसानों को मौसम के इस बदले रुख से बड़ा नुकसान हो सकता है। मौसम विभाग ने लोगों को सावधान रहने की सलाह दी है।

राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में मंगलवार रात धूल भरी आंधी चलने और बारिश की हल्की फुहारों के बाद बुधवार सुबह भी आसमान पर बादल छाए रहे। दोपहर तक आसमान में काले बादल छाने के साथ कई हिस्सों में तेज हवा और बारिश होने लगी। इस बीच दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के हल्के झटके भी महसूस किए गए हैं।

मौसम की बेरुखी उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिली, जहां हाथरस शहर में तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी के बाद बारिश और ओले गिरे। आसमान में कड़कड़ाती बिजली के बीच गिरते ओलों से किसानों को काफी नुकसान होने की संभावना है।

वहीं, हरियाणा के रोहतक समेत जींद, पलवल, होडल, झज्जर में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई। जबकि भिवानी में तेज हवा के साथ ओले भी गिरे। हरियाणा के कुछ हिस्सो में मौसम विभाग ने बारिश और ओले गिरने की चेतावनी जारी की थी।

ये भी पढ़ें- आंधी-तूफान ने मचाई भयंकर तबाही, तस्वीरों में देखें मंजर  

बासमती का जलवा : मेरठ में एक ही दिन में बिके 32 लाख के धान के बीज

Tags:    thunderstorm 
Share it
Share it
Share it
Top