सेना के शिविर पर हमले के बाद कश्मीर के क्षेत्रों में प्रतिबंध 

सेना के शिविर पर हमले के बाद कश्मीर के क्षेत्रों में प्रतिबंध प्रतीकात्मक फाेटो।

श्रीनगर (भाषा)। सैन्य शिविर पर हुए आतंकवादी हमले के बाद कश्मीर के विभिन्न जिलों में हुई पत्थरबाजों और सेना के बीच झड़प के बीच सुरक्षाबलों की गोली से एक नागरिक की मौत को देखते हुए उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा समेत कई जिले में धारा 144 लगा दिया गया है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इसके साथ ही कानून व्यवस्था के तहत अब यहां पांच से अधिक लोगों के एक साथ जुटने पर प्रतिबंध लग गया है। कुपवाड़ा के जिला मजिस्ट्रेट गुलाम मोहम्मद दार ने बताया कि धारा 144 के तहत कुपवाड़ा, करालपोरा, तरेहगाम और लालपोरा सोगम में पांच या उससे अधिक लोगों के एक साथ जुटने पर निषेधाज्ञा लगाई गई है। उन्होंने बताया कि यह धारा लागू होने के बाद से जिले में स्थिति सामान्य है और किसी भी तरह की अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

आपकों बता दें कि प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा बलों की ओर से की गई गोलीबारी में एक नागरिक मोहम्मद यूसूफ भट्ट की मौत के बाद यह निशेधाज्ञा शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए लागू की गई है। प्रदर्शनकारी उन दो आतंकवादियों का शव मांग रहे थे, जिन्होंने सेना के शिविर पर हमला किया था और सुरक्षा बलों की जवाबी गोलीबारी में मारे गए थे। आतंकवादियों के इस हमले में एक अधिकारी समेत तीन सैनिक शहीद हो गए थे। सुरक्षाबलों पर हमला करने वाले दो आतंकवादियों को सेना के जवानों ने मार गिराया, जबकि तीसरा घायल अवस्था में भागने में सफल हो गया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top