बिहार बोर्ड की इण्टरमीडिएट के परिणाम घोषित, 79.76 प्रतिशत परीक्षार्थी सफल

र्ट्स में रोहिणी रानी ने 92.6 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया है। जबकि साइंस में पवन कुमार और रोहिणी कुमार ने 94.6 अंकों के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष स्थान हासिल किया है।

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   30 March 2019 12:22 PM GMT

बिहार बोर्ड की इण्टरमीडिएट के परिणाम घोषित, 79.76 प्रतिशत परीक्षार्थी सफल

लखनऊ। बिहार बोर्ड की परीक्षाएं घोषित हो चुकी है। इस परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों में से कुल 79.76 प्रतिशत परीक्षार्थी सफल हुए हैं। आर्ट्स में रोहिणी रानी ने 92.6 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया है। जबकि साइंस में पवन कुमार और रोहिणी कुमार ने 94.6 अंकों के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष स्थान हासिल किया है। वहीं कामर्स में सत्यम कुमार ने 94.5 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया।

अगर संपूर्ण परीक्षा परिणामों की बात की जाए तो कला संकाय में 76.53 प्रतिशत परीक्षार्थी सफल हुए हैं। जबकि कॉमर्स में 93.02 फीसदी और आर्ट्स में 81.20 प्रतिशत छात्र सफल हुए हैं। परीक्षा परिणामों को बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.bsebinteredu.in पर देखा जा सकता है। इसके अलावा www.biharboardonline.bihar.gov.in और www.bsebbihar.com पर भी यह परिणाम देखे जा सकते हैं। बिहार बोर्ड ने रेगुलर परीक्षार्थियों के अलावा इंटक वोकेशनल स्टडीज के भी नतीजे आज ही घोषित किए।



अगर आप अपने नतीजों से खुश नहीं हैं तो स्क्रूटिनी परीक्षा के लिए आप 12 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। ऐसा पहली बार हुआ है जब बिहार बोर्ड ने मार्च माह में ही नतीजे घोषित किए हैं। बोर्ड ने यह भी घोषणा की है कि दसवीं के नतीजे अगामी एक सप्ताह में घोषित हो जाएंगे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top