चैत्र नवरात्रि पर हिमाचल के मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम 

चैत्र नवरात्रि पर हिमाचल के मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम कांगड़ा में स्थित ज्वालाजी।

शिमला (आईएएनएस)। चैत्र नवरात्रि के पहले दिन हिमाचल प्रदेश के मंदिरों में हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी दिखाई दी। सब डिविजनल मेजिस्ट्रेट देबास्वेता बाणिक ने बताया, "नवरात्रि उत्सव के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। हमें ब्रजेश्वरी देवी मंदिर में हर रोज 50,000 लोगों के आने की उम्मीद है।"

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उत्तर भारत के प्रमुख मंदिरों में से एक कांगड़ा शहर में स्थित ब्रजेश्वरी देवी मंदिर 52 शक्ति पीठों में से एक है और पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, दिल्ली और उत्तर प्रदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां आते हैं।

इसी प्रकार ऊना में स्थित चिंतपूर्णी मंदिर, हमीरपुर के बाबा बालक नाथ, बिलासपुर में नैना देवी मंदिर में, कांगड़ा में स्थित ज्वालाजी और चामुंडा देवी और शिमला जिले में भीमकाली और हतेश्वरी मंदिरों में भारी भीड़ उमड़ी दिखाई दी।

एक अधिकारी ने बताया कि चिंतपूर्णी मंदिर परिसर में भीड़ के मद्देनजर सुरक्षा के इंतजाम के तहत 750 पुलिस और होम गार्ड्स के जवानों को तैनात किया गया है।

Share it
Top