बैंक से जुड़े काम जल्द निपटा लें, 30 और 31 मई को नहीं ले सकेंगे बैंकिंग सेवा

गले सप्‍ताह बुधवार और गुरुवार को हड़ताल होने से बेहतर होगा कि जिन लोगों को बैंकों में काम है, वो अगले सप्‍ताह सोमवार व मंगलवार को अपने काम निपटा लें।

बैंक से जुड़े काम जल्द निपटा लें, 30 और 31 मई को नहीं ले सकेंगे बैंकिंग सेवा

अगर 30 और 31 मई को आपका कोई काम बैंक में है तो उसे पहले ही निपटा लें। कारण है कि 30 और 31 को बैंकों में हड़ताल रहेगी। इस देश व्यापी हड़ताल से यूपी में बैंक की करीब 5500 शाखाओं में कोई काम नहीं होगा। बैंक कर्मियों ने इस हड़ताल का ऐलान वेतन में दो फीसदी की बढ़ोतरी के प्रस्ताव के विरोध में किया है। अगले सप्‍ताह बुधवार और गुरुवार को हड़ताल होने से बेहतर होगा कि जिन लोगों को बैंकों में काम है, वो अगले सप्‍ताह सोमवार व मंगलवार को अपने काम निपटा लें।
पूर्व में वेतन वृद्धि के लिए 15 प्रतिशत पर समझौता हुआ था। इसे भी नहीं माना गया। ऐसे में बैंक संगठनों को हड़ताल पर जाने का फैसला लेना पड़ा।
बैंक‍ यूनियनों के मुताबिक, इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (आईबीए) ने उनके वेतन में महज 2 फीसदी की बढ़ोतरी का प्रस्ताव रखा है, जिसे 5 मई को हुई आईबीए की बैठक में लाया गया था। इसमें 31 मार्च, 2017 तक वेज बिल कॉस्ट में 2 फीसदी के इजाफे का प्रावधान है। लेकिन बैंक यूनियन ने इस प्रस्ताव का विरोध किया है।


Tags:    Bank strike 
Share it
Share it
Share it
Top