सुनंदा पुष्कर केस : दिल्ली पुलिस ने दायर की चार्जशीट, शशि थरूर को माना संदिग्ध

सुनंदा पुष्कर केस : दिल्ली पुलिस ने दायर की चार्जशीट, शशि थरूर को माना संदिग्ध

नई दिल्ली। सुनंदा पुष्कर की मौत मामले में पति और कांग्रेस नेता शशि थरूर अब मुश्किल में फंसते हुए दिखाई दे रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने शशि थरूर को पत्नी को प्रताड़ित करने और खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोपी बनाया है। पुलिस ने सोमवार को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट धमेंद्र सिंह के समक्ष आरोप पत्र दायर किया है। पुलिस के चार्जशीट दायर करने के बाद अदालत ने इस मामले की सुनवाई को 24 मई तक के लिए टाल दिया। बता दें कि पिछली सुनवाई में गृहमंत्रालय ने अपनी रिपोर्ट पेश करने के लिए कुछ और समय मांगा था।

सुनंदा पुष्कर 17 जनवरी 2014 को दिल्ली के एक लग्जरी होटल के कमरे में मृत पाई गई थीं। थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर मौत अब भी एक बड़ा रहस्य बनी हुई है।इस घटना से कुछ दिन पहले उनकी पाकिस्तानी जर्नलिस्ट मेहर तरार के साथ टि्वटर पर तीखी बहस भी हुई थी। इस बहस की कथित वजह शशि थरूर और मेहर तरार के बीच नजदीकियां बताई गईं। सीबीआई की सीएफएसएल की रिपोर्ट के मुताबिक, सुनंदा की मौत सिगरेट में जहर देने से नहीं हुई थी। सीबीआई ने एम्स के डॉक्टरों संग होटल लीलावती के कमरा नम्बर 345 से सिगरेट, पानी की बोतल और दीवार पर लगे कथित खून के धब्बे उठाए थे।
जांच में पाया गया था कि, सिगरेट में कोई भी खतरनाक पदार्थ नहीं मिला है। पानी में भी जहर नहीं था। दीवार पर लगे धब्बे खून के नहीं पाए गए ऐसे में सवाल यही उठता है कि आखिर सुनंदा पुष्कर के शरीर में जहर कैसे गया। जनवरी 2014 में सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध परिस्थितियों में होटल के कमरे में मौत हो गई थी।
साभार एजेंसी

Share it
Share it
Share it
Top