भारतीय रेल: टॉयलेट के पानी की बनाता था चाय, वीडियो वायरल रेलवे ने लगाया जुर्माना

भारतीय रेल: टॉयलेट के पानी की बनाता था चाय, वीडियो वायरल रेलवे ने लगाया जुर्मानासाभार: इंटरनेट।

इन दिनों सोशल मीडिया पर रेलवे वेंडर का एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में रेलवे वेंडर ट्रेन की टॉयलेट के पानी से चाय बनाते दिखाई पड़ रहा है। हालांकि मामला संज्ञान में आते ही रेलवे ने भी तुरंत एक्शन लिया है। वीडियो में दिखाई पड़ रहे वेंडर पर रेलवे ने एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो तेलंगाना जाने वाली ट्रेन का है। वायरल हो रहे वीडियो में एक नीली रंग की टी-शर्ट पहने रेलवे वेंडर टॉयलेट से चाय के बर्तन लेकर बाहर निकलता दिखाई पड़ता है जिससे पता चलता है कि चाय के डिब्बे में टॉयलेट के भीतर से पानी मिलाया जा रहा था। वीडियो के वायरल होने के कुछ दिन बाद जारी की गयी विज्ञप्ति में कहा गया कि घटना पिछले साल दिसंबर में सिकंदरबाद (तेलंगाना) रेलवे स्टेशन पर चेन्नई सेंट्रल - हैदराबाद चारमीनार एक्सप्रेस पर हुई।

ये भी पढ़ें- रेलवे के इस नए ऐप से मंगा सकेंगे मनपसंद खाना

रेलवे के खाने की गुणवत्ता पर भी उठ चुके हैं सवाल

इससे पहले भी कई बार खराब खाने की शिकायत को लेकर रेलवे की फजीहत हो चुकी है। पिछले साल मार्च में राजधानी एक्सप्रेस जैसी ट्रेन में यात्रियों ने खराब खाना परोसे जाने की शिकायत की थी। इतना ही नहीं, इसी साल सीएजी ने रेलवे द्वारा दिए जाने वाले खीने को लेकर संसद में अहम रिपोर्ट पेश की थी, जिसमें कहा गया कि रेलवे का खाना इंसानों के खाने लायक नहीं है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Tags:    Indian Railways 
Share it
Top