चुनाव आयोग में असहमति की खबर, कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना

आचार संहिता उल्लंघन के आरोपों में प्रधानमंत्री को पाक साफ बताने पर असहमति जताने वाले चुनाव आयोग के सदस्य अशोक लवासा के आयोग की बैठकों में शामिल न होने की खबर आई है

चुनाव आयोग में असहमति की खबर, कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना

लखनऊ। आचार संहिता उल्लंघन के आरोपों में प्रधानमंत्री को पाक साफ बताने पर असहमति जताने वाले चुनाव आयोग के सदस्य अशोक लवासा के आयोग की बैठकों में शामिल न होने की खबर आई है। इस खबर को लेकर अब कांग्रेस ने मोदी सरकार के पर निशाना साधा है और आरोप लगाया कि मोदी सरकार में संस्थाओं की गरिमा बड़े स्तर पर धूमिल हुई है।

कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक खबर शेयर करते हुए ट्वीट किया है कि ये चुनाव आयोग है या चूक आयोग। यह लोकतंत्र के लिए काला दिन है। सुरजेवाला ने कहा जब चुनाव आयोग मोदी को क्लीन देने में व्यस्त था तो लवासा ने कई मौके पर असहमति जताई। अब लवासा ने आयोग की बैठकों में शामिल होने से इनकार कर दिया।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि संस्थागत संस्थाओं की गरिमा धूमिल करना मोदी सरकार की पूरानी परम्परा है। इस सरकार में न्यायाधीश सार्वजनिक तौर पर बयान देते हैं। रिजर्व बैंक के गवर्नर इस्तीफा देते हैं, सीबीआई निदेशक को हटा दिया जाता है, सीवीसी खोखली रिपोर्ट देता है।

ये भी पढ़ें- साध्वी प्रज्ञा के बयान पर मध्य प्रदेश के निर्वाचन अधिकारी ने भेजी चुनाव आयोग को रिपोर्ट

लवासा ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर जताई असहमति

खबरों के गलियारों में सुबह से एक खबर चल रही है। खबर के मुताबिक प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को क्लीन चिट देने पर असहमति जताने वाले चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने अपना विरोध खुलकर जाहिर किया है। उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखे पत्र में कहा है कि जब तक उनके असहमति वाले मत को ऑन रिकॉर्ड नहीं किया जाएगा, तब तक वह आयोग की किसी भी बैठक में शामिल नहीं होंगे।

(भाषा से इनपुट)

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top