स्वीडन में आतंकी हमला : तीन लोगों की मौत, पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, भारत स्वीडन के साथ

स्वीडन में आतंकी हमला : तीन लोगों की मौत, पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, भारत स्वीडन के साथघटनास्थल की तस्वीर।

स्टॉकहोम। स्टॉकहोम में एक ट्रक ने डिपार्टमेंट स्टोर के बाहर लोगों को रौंद दिया जिससे तीन लोगों की मौत हो गयी। स्वीडन में मीडिया ने यह जानकारी दी। स्वीडिश रेडियो ने आज कहा कि कुचलकर तीन लोग मारे गए। स्वीडिश प्रसारक एसवीटी ने कहा कि गोलियां चलायी गयी। घटनास्थल पर लोग अफरातफरी में भागते नजर आए। स्वीडिश न्यूज एजेंसी टी टी ने कहा कि कई लोगों को एंबुलेंस से ले जाया गया।

टेलीविजन के लाइव प्रसारण में डिपार्टमेंट स्टोर से धुआं उठता हुआ दिखा। स्टोर को ट्रक ने टक्कर मारा था। स्वीडन की पुलिस ने कहा है कि उन्हें ड्रोटिनिंगटन के मध्य स्टॉकहोम स्टरीट पर एक व्यक्ति के बारे में कॉल मिली जिसने वाहन चलाकर अन्य लोगों को घायल कर दिया। पुलिस प्रवक्ता तोवे हाग ने कहा कि लोग घायल हुए हैं हालांकि उन्होंनें मौतों की पुष्टि नहीं की।
यह हादसा भारतीय दूतावास से 100 मीटर की दूरी पर हुआ है। भारतीय दूतावास में सभी सुरक्षित हैं। घटनास्थल पर लोग अफरा-तफरी में भागते नजर आए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टॉकहोम में हुए हमले की निंदा करते हुए आज रात कहा कि भारत दुख की इस घड़ी में स्वीडन के लोगों के साथ दृढ़ता से खड़ा है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘‘हम स्टॉकहोम में हुए हमले की निंदा करते हैं। मैं मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं।'' मोदी ने कहा, ‘‘भारत दुख की इस घड़ी में स्वीडन के लोगों के साथ दृढ़ता से खड़ा है।'' स्वीडिश प्रधानमंत्री स्टीफन लोफवेन ने कहा, ‘‘स्वीडन पर हमला किया गया। इससे संकेत मिलता हैं कि यह एक आतंकी घटना है।'' हमले के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

Share it
Top